Skip to content

कनाडा ने भारतीय उड़ानों पर चल रहा प्रतिबंध पांचवी बार फिर आगे बढ़ाया

साधारण तौर पर कहें तो कनाडा ने भारतीय ​कोविड रिपोर्ट को अमान्य किया हुआ है और भारतीय नागरिकों पर सीधे कनाडा आने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Photo by Daniel Eledut / Unsplash

कनाडा ने एक बार फिर भारत से आने वाली कर्मशियल और प्राइवेट विमान उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रखने का निर्णय लिया है। प्रतिबंध बढ़ाने का यह फैसला लगातार पांचवी बार लिया गया है। इस बार कनाडा ने प्रतिबंध को 21 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि, मेडिकल सप्लाई और कारगो (लदान) उड़ानों पर आवाजाही जारी रहेगी।

कनाडा ने यह फैसला 21 अगस्त को पिछले प्रतिबंधों की समय सीमा समाप्त होने से पहले ही ले लिया है। भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के आने के बाद 22 अप्रैल से ही लगातार कनाडा ने भारतीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Canadian flag
कनाडा ने अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश पर से प्रतिबंध हटा दिए हैं, बावजूद इसके कि आज भी अमेरिका में लगातार एक लाख नए कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। Photo by sebastiaan stam / Unsplash

हालांकि, दूसरी ओर कनाडा ने अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश पर से प्रतिबंध हटा दिए हैं, बावजूद इसके कि आज भी अमेरिका में लगातार एक लाख नए कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। कनाडा ने अमेरिकियों पर प्रतिबंध हटाते हुए कहा कि जो अमेरिकी नागरिक कोरोना की दोनों डोज ले चुके हैं, वे कनाडा आ सकते हैं।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest