कनाडा में 23 साल के भारतीय छात्र की उसके ही अपार्टमेंट में हत्या

परिजनों का आरोप है कि यह हत्या हेट क्राइम का हिस्सा है। प्रभजोत सिंह के अपार्टमेंट से कुछ भी चोरी नहीं हुआ। वर्ष 2017 में उच्च शिक्षा के लिए भारत से कनाडा आया था प्रभजोत सिंह।

कनाडा में 23 साल के भारतीय छात्र की उसके ही अपार्टमेंट में हत्या

नोवा स्कोटिया के ट्रूरो शहर में रविवार को 23 साल के भारतीय छात्र प्रभजोत सिंह की हत्या कर दी गई। प्रभजोत सिंह का शव रविवार तड़के करीब 2 बजे रोबी स्ट्रीट पर उसके ही अपार्टमेंट में मिला था। लोकल पुलिस ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि यह 23 वर्षीय भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत दरअसल एक हत्या है।

प्रभजोत के चचेरे भाई मनिंदर सिंह ने कहा कि किसी ने प्रभजोत की हत्या नफरत में आकर की है।

प्रभजोत साल 2017 में उच्च शिक्षा के लिए भारत से कनाडा आया था। वह अपनी बहन और उसके पति के साथ एक अपार्टमेंट में रहता था। पढ़ाई खत्म होने के बाद उसने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया था। रविवार की सुबह टैक्सी चलाकर वह घर पहुंचा था, तब उसकी हत्या कर दी गई। शहर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग इस मामले के बाद से सदमे में हैं।

प्रभजोत के चचेरे भाई मनिंदर सिंह ने कहा कि किसी ने प्रभजोत की हत्या नफरत में आकर की है। प्रभजोत भारत में अपने परिवार की मदद करने के लिए दो काम कर रहा था और कनाडा में परमानेंट रेजीडेंसी के लिए आवेदन करने की प्रतीक्षा कर रहा था।