शानदार उत्सव: ऐसा लगा जैसे भारत उतर आया हो कनाडा की जमीन पर

इस चार दिवसीय उत्सव में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए और प्रत्येक दिन भारत के एक अलग क्षेत्र को समर्पित रहा। उद्घाटन दिवस के लिए पूरे भारत से कला के लोगों को प्रदर्शन के लिए चुना गया था।

शानदार उत्सव: ऐसा लगा जैसे भारत उतर आया हो कनाडा की जमीन पर

ओटावा के 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' (TGIF) ने लगातार 10वें साल 'महा भारत उत्सव' का वर्चुअल आयोजन किया। हर साल इस कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक समुदाय के कलाकार शामिल होते थे, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम की मेजबानी वर्चुअल तरीके से की गई। इस आयोजन की अध्यक्षता कविता के. मेनन ने की।

इस उत्सव का उद्घाटन पिछले दिनों ओटावा में भारत के उच्चायुक्त एचई अजय बिसारिया और डीसीआर/फीनिक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष, सीईओ और संस्थापक कुकू कोचर ने किया। अजय बिसारिया ने कहा "टीजीआईएफ की 10वीं वर्षगांठ पर बधाई देते हुए काफी खुशी हो रही है। यह वास्तव में खुशी का क्षण है क्योंकि हम भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं।"

ओटावा में भारत के उच्चायुक्त एचई अजय बिसारिया

इस चार दिवसीय उत्सव में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए और प्रत्येक दिन भारत के एक अलग क्षेत्र को समर्पित किया गया। उद्घाटन दिवस के लिए पूरे भारत से कला के लोगों को प्रदर्शन के लिए चुना गया था। अरुविता अग्रवाल की हिंदुस्तानी वोकल, अर्चना और चेतना का भरतनाट्यम, जोनाथन वॉयर का संतूर वाद्य संगीत, घराना द्वारा कथक और अरिनाजीत द्वारा भांगड़ा कलाकारों ने इस वर्चुअल कार्यक्रम में धूम मचाई।