प्रवासी भारतीय देश के लिए सद्भावना दूत के रूप में कार्य करते हैं: मीनाक्षी लेखी

न्यूयॉर्क शहर में भारत की विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्वागत के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम भंडारी ने मानवता के बैनर तले मानवीय सहायता के रूप में भारत के सॉफ्ट पावर पर जानकारी दी।

प्रवासी भारतीय देश के लिए सद्भावना दूत के रूप में कार्य करते हैं: मीनाक्षी लेखी

जयपुर फुट यूएसए के मूल संगठन भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति (BMVSS) ने भारत के विदेश मंत्रालय के साथ साझेदारी में 13 शिविरों के माध्यम से विभिन्न देशों में 6,000 से अधिक विकलांग लोगों की मदद की है।

भारत सरकार ने सभी 13 शिविरों के लिए वित्त पोषण प्रदान किया और विदेश मंत्रालय के कार्यालयों ने इन प्रोस्थेटिक्स फिटमेंट शिविरों का समन्वय और सुविधा प्रदान की।

न्यूयॉर्क शहर में विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्वागत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम भंडारी। 

न्यूयॉर्क शहर में भारत की विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्वागत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम भंडारी ने मानवता के बैनर तले मानवीय सहायता के रूप में भारत के सॉफ्ट पावर पर प्रकाश डाला।

श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि प्रवासी भारतीय देश के लिए सद्भावना दूत के रूप में कार्य करते हैं, और पेशेवर, व्यवसाय और शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियां देश की सद्भावना को बढ़ाती हैं।

उन्होंने दुनिया को टीके और अन्य आवश्यक सहायता प्रदान करने के माध्यम से भारत के योगदान पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के त्वरित निर्णय लेने की भी प्रशंसा की, जिसमें वैक्सीन अनुसंधान के लिए 3,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे।