'स्वर्ग' में भारत-कनाडाई प्रवासी कारोबारियों की किसलिए बढ़ रही दिलचस्पी

बैठक में मौजूद जम्मू-कश्मीर के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश में अवसरों की भरमार है और इसमें वैश्विक निवेश को आकर्षित करने की क्षमता है। उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर के हॉस्पिटेलिटी और पर्यटन क्षेत्र में व्यापक संभावना है।

'स्वर्ग' में भारत-कनाडाई प्रवासी कारोबारियों की किसलिए बढ़ रही दिलचस्पी
जम्मू में इंडो-कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल

भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंडो- कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स (ICCC) के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को जम्मू का दौरा किया। इस बैठक में  जम्मू-कश्मीर ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (JKTF) ने भी  हिस्सा लिया। दोनों के  बीच कश्मीरी उत्पादों के निर्यात को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक का उद्देश्य कनाडा में भारतीय  स्टार्टअप और लघु व सूक्ष्म उद्योगों के लिए व्यवसाय के अवसर  का निर्माण करना भी था।

उधर, जेकेटीपीओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बैठक की तस्वीर साझा करते हुए कहा, 'आज भारतीय-कनाडाई प्रतिनिधिमंडल के साथ आज इंटरैक्शन कम बायर-सेलर मीटर का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्देश्य निवेश और निर्यात को बढ़ावा देने के साथ ही व्यवसाय संबंधों को सुगम बनाना है। इसमें जम्मू-कश्मीर के  विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों और उद्यमियों ने हिस्सा लिया।'