दिवगंत सिख सिपाही के नाम पर हुआ ह्यूस्टन पोस्ट ऑफिस का नामकरण

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में नाम बदलने का कानून लाने वाली कांग्रेस महिला लिज़ी फ्लेचर ने कहा कि 315 एडिक्स हॉवेल रोड पर डाकघर का नाम किसी ऐसे व्यक्ति के नाम पर रखना उचित था, जिसने समुदाय की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

दिवगंत सिख सिपाही के नाम पर हुआ ह्यूस्टन पोस्ट ऑफिस का नामकरण

अमेरिकी राज्य टेक्सास में ड्यूटी के दौरान मारे गए भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल को विशेष प्रकार की श्रद्धांजलि दी गई है। पश्चिम ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम बदलकर उनके नाम पर रखा गया है। हैरिस काउंटी शेरिफ के प्रिय और तीन बच्चों के पिता 42 वर्षीय धालीवाल की 27 सितंबर 2019 को एक ट्रैफिक स्टॉप के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हाल ही में 315 एडिक्स-हॉवेल रोड पर एक समारोह में यह नामकरण किया गया, जिसमें ह्यूस्टन के सिख समुदाय और स्थानीय निर्वाचित अधिकारी और कानून प्रवर्तन के सदस्य मौजूद रहे। अपने दिवगंत साथी के सम्मान में वेस्ट हैरिस काउंटी में एक पोस्टल ऑफिस का नाम बदले जाने पर  हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय (एचसीएसओ) ने एक ट्वीट करके टेक्सास प्रतिनिधिमंडल, हैरिस काउंटी कमिश्नर्स कोर्ट, यूनाइटेड स्टेट्स पोस्टल ऑफिस और सिख समुदाय का आभार व्यक्त किया। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में नामकरण कानून लाने वाली कांग्रेस सदस्य लिजी फ्लेचर ने कहा कि मैं डिप्टी धालीवाल के निस्वार्थ सेवा के उल्लेखनीय जीवन की स्मृति में भूमिका निभाने से सम्मानित महसूस कर रही हूं।