जयपुर साहित्य महोत्सव में जुटेंगे दुनिया भर के दिग्गज

इस महोत्सव के सह आयोजक विलियम डेलरिम्पल ने बताया कि इस बार महोत्सव के कुछ मुख्य आकर्षण में नोबेल पुरस्कार विजेता अब्दुल रजाक गुरनाह का सत्र भी शामिल है। 2021 के बुकर पुरस्कार विजेता दक्षिण अफ्रीका के लेखक डेमन गलगोट भी अपनी लेखन शैली पर चर्चा करेंगे।

जयपुर साहित्य महोत्सव में जुटेंगे दुनिया भर के दिग्गज

भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच जयपुर में साहित्य प्रेमियों के सबसे बड़े उत्सव जयपुर साहित्य महोत्सव-2022 की 15वीं कड़ी का अयोजन हाइब्रिड तरीके से किया जाएगा। इसका आयोजन अगले वर्ष 28 जनवरी से 1 फरवरी तक होगा। ऑनलाइन मोड में इसका आयोजन 28 जनवरी से शुरू होकर 6 फरवरी तक चलेगा। गौरतलब है कि इस साल फरवरी में साहित्य प्रेमियों का यह उत्सव 19 से 28 फरवरी को कोरोना के चलते ऑनलाइन आयोजित किया गया था।

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की बहुत ही खुशी है कि जयपुर साहित्य महोत्सव का आयोजन गुलाबी शहर में हो रहा है। Photo by Dexter Fernandes / Unsplash

इस साल साहित्य महोत्सव में भाग लेने वालों को 200 रुपये चुकाने होंगे। हालांकि जो ऑनलाइन तरीके से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे उन्हें कोई फीस नहीं देनी होगी। दूसरी सबसे अहम बात यह है कि इस बार यह महोत्सव का आयोजन जयपुर के होटल क्लार्क आमेर में होगा, हर बार की तरह डिग्गी पैलेस में नहीं। बता दें कि डिग्गी पैलेस में इस महोत्सव का आयोजन पिछले 12 साल से हो रहा था।