MSCK के अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के बाद डॉ. जगदीश गुप्ता ने क्या कहा

नए अध्यक्ष के रूप में गुप्ता ने समारोह में कहा कि मेरी अध्यक्षता के दौरान हमारा केंद्रीय ध्यान सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा में समानता लाने के लिए होगा चाहे वे किसी भी जाति, पंथ या वित्तीय स्थिति से कुछ भी हों। डॉ. गुप्ता ने संगठन के विकास को गति देने के लिए पिछले नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

MSCK के अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के बाद डॉ. जगदीश गुप्ता ने क्या कहा

द मेडिकल सोसाइटी ऑफ काउंटी ऑफ किंग्स (MSCK) और एकेडमी ऑफ मेडिसिन ऑफ ब्रुकलिन (अमेरिका) ने हाल ही में अपनी द्विशताब्दी वर्षगांठ समारोह मनाने के लिए एक बैठक की। आयोजन के दौरान संगठन ने अपने अगले अध्यक्ष जगदीश के गुप्ता को भी शामिल किया। गुप्ता वर्तमान अध्यक्ष लैरी मेलनिकर का स्थान लेंगे।

गुप्ता 25 मई 2022 को मेडिकल सोसाइटी ऑफ काउंटी ऑफ किंग्स (MSCK) के 174 वें अध्यक्ष के रूप में चुने गए थे।

नए अध्यक्ष के रूप में गुप्ता ने समारोह का नेतृत्व किया और महामारी के कठिन समय में भी अपने संचालन को जारी रखने के लिए संगठन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने संगठन के विकास को गति देने के लिए पिछले नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि मैं मेडिकल सोसाइटी ऑफ किंग्स ऑफ किंग्स और एकेडमी ऑफ मेडिसिन ऑफ ब्रुकलिन द्वारा हमारी 201वीं द्विशताब्दी घोषित बैठक में आप सभी का स्वागत करते हुए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

बता दें कि गुप्ता 25 मई 2022 को मेडिकल सोसाइटी ऑफ काउंटी ऑफ किंग्स (MSCK) के 174 वें अध्यक्ष के रूप में चुने गए थे। डॉ. गुप्ता दो साल के अंतराल के बाद ब्रुकलिन के एल कैरिब कंट्री क्लब में हुई MSCK की 201वीं वार्षिक घोषित बैठक में व्यक्तिगत रूप से एक द्विशताब्दी कार्यक्रम के रूप में प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

गुप्ता ने बताया कि हमारे चिकित्सा समाज के पारंपरिक कामकाज एक भयानक पड़ाव पर आ गए हैं। 

गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी ने हमारे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन की लय को बदल दिया है। हमारे चिकित्सा समाज के पारंपरिक कामकाज एक भयानक पड़ाव पर आ गए हैं। हालांकि एक संगठन के रूप में हमने अपने कार्यों को जारी रखा, अपने कार्यों को फिर से परिभाषित किया और नई रणनीतियों को लागू किया। कुल मिलाकर संगठन का नवीनीकरण किया गया और 21वीं सदी में लाया गया।

डॉ. गुप्ता ने इस सबसे चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उनकी कड़ी मेहनत के लिए डॉ. वल्लुरु, डॉ. प्रसाद गुडावल्ली और डॉ. लैरी मेलनिकर समेत MSCK की पूरी लीडरशिप टीम का धन्यवाद दिया। टीम 2022-2023 की ओर से डॉ. गुप्ता ने इस प्रगतिशील परिवर्तन को जारी रखने का वादा किया। उन्होंने कहा कि मेरी अध्यक्षता के दौरान हमारा केंद्रीय ध्यान हमारे प्रयासों में सामंजस्य लाने, सदस्यता बढ़ाने के लिए खुद को सशक्त बनाने, सदस्यता लाभों को बढ़ाने, कल्याण के लिए कार्यक्रम बनाने, असमानताओं को समाप्त करने और सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा में समानता लाने के लिए होगा चाहे वे किसी भी जाति, पंथ या वित्तीय स्थिति से कुछ भी हो।