Skip to content

Travel Tips: बहुत कम खर्च में भी इन देशों की यात्रा कर सकते हैं भारतीय सैलानी

कई खूबसूरत देश ऐसे भी हैं जहां की यात्रा करने के लिए भारतीयों को बहुत ज्यादा पैसा नहीं खर्च करना पड़ता है। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही पांच देशों के बारे में जहां मह एक लाख रुपये (या इससे कम) के खर्च में आप यात्रा कर सकते हैं और विदेश यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं।

Photo by Gaurav Bagdi / Unsplash

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की वजह से लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के समाप्त होने के बाद भारतीय नागरिक खूब यात्रा कर रहे हैं। लगभग दो साल तक घरों में बंद रहने के बाद जब बाहर निकलने की आजादी मिली है तो ऐसा होना लाजिमी भी है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर भारतीय यात्रियों का रुख कुछ बहुत अच्छा देखने को नहीं मिल रहा है। इसके पीछे बड़ा कारण इनका बहुत महंगा होना है।

एयरबीएनबी की ओर से अप्रैल 2022 में कराए गए एक सर्वे के मुताबिक 75 फीसदी भारतीय आने वाले समय में विदेश यात्रा करने के इच्छुक थे। इनमें से 34 फीसदी ने छह महीने के अंदर टिकट बुक कराने की बात कही थी। ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड और इंडोनेशिया जैसे देश भारतीय यात्रियों के पसंदीदा डेस्टिनेशंस के रूप में उभरे हैं। विदेश यात्रा का विचार रोमांचक तो है लेकिन इसमें जेब भी काफी ढीली होती है।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest