कर लो मौज, इंडोनेशिया समेत इन देशों से हटा कोरोना का 'सख्त नियम'

यह छूट थाईलैंड, फिलीपींस, वियतनाम, कंबोडिया और हाल ही में मलेशिया द्वारा भी लागू कर दी गई है क्योंकि यह सभी देश पर्यटन पर अत्याधिक निर्भर हैं और महामारी के कारण इन्हें बेहद नुकसान हुआ है।

कर लो मौज, इंडोनेशिया समेत इन देशों से हटा कोरोना का 'सख्त नियम'
Photo by One Zen / Unsplash

भारत समेत साउथ ​एशिया नागरिकों का पसंदीदा पर्यटन ठिकाना आखिरकार खुल गया है। इंडोनिया में मौजूद बाली, बाटम और बिन्टम द्वीप, जो खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। वहीं थाईलैंड, फिलीपींस, वियतनाम और मलेशिया अपनी रंगीन रातों के लिए लोकप्रिय हैं। राहत की बात यह है कि अब इन स्थलों पर जाने से पहले ​कोरोना गाइडलाइंस को पढ़ना-समझना नहीं होगा। दरअसल, सबसे बड़ा सरदर्द 'क्वारंटाइन का नियम' खत्म कर दिया गया है।

पूरे इंडोनेशिया में नो क्वारंटाइन की नीति का विस्तार किया गया है। Photo by Marc Wieland / Unsplash

इंडोनेशिया ने भारत समेत विदेशों से आने वाले सभी नागरिकों के लिए क्वारंटाइन की अनिवार्यता को हटा दिया है। इंडोनेशिया के पर्यटन मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों में कमी आ रही है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। पर्यटन मंत्री सैंडियागा ऊनो ने कहा कि यह निर्णत तुरंत प्रभावी है। बाली, बाटम और बिन्टन के द्वीपों पर वह सभी पर्यटक आ सकते हैं जिन्होंने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन लगवाई हुई है।