ठीक 2 साल बाद थाईलैंड-भारत के बीच इंडिगो की उड़ान शुरू

एयरलाइन ने कहा कि मंगलवार से कोलकाता-बैंकाक उड़ान का संचालन शुरू हो गया। एयरलाइन ने कहा, भारत से पूर्ण टीकाकरण करा चुके विदेशी यात्री बिना पृथक-वास के थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं।

ठीक 2 साल बाद थाईलैंड-भारत के बीच इंडिगो की उड़ान शुरू

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर तमाम तरह की बंदिशें लगा दी गई थीं। ऐसे में भारत से थाईलैंड आने-जाने यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई थीं। भारत की तरफ से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मंजूरी मिल गई है। इस बीच इंडिगो ने अपने यात्रियों को खुशखबरी दी है। ठीक 2 साल बाद इंडिगो ने थाईलैंड के लिए उड़ान शुरू कर दी है।

Two aircrafts doing a high-five!
नए नियमों के अनुसार, यात्रियों को आगमन से पहले एक निगेटिव पीसीआर लैब परिणाम दिखाना होगा। Photo by Praveen Thirumurugan / Unsplash

इंडिगो ने दो साल बाद मंगलवार से भारत और थाईलैंड के बीच उड़ानें शुरू कीं। मार्च 2020 में पर्यटकों के लिए प्रवेश पर रोक लगाए जाने के लगभग दो साल बाद थाईलैंड अपनी सीमाएं खोल रहा है। इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि थाईलैंड ने इस साल एक फरवरी को सभी देशों के उन यात्रियों के लिए अपनी सीमा को फिर से खोल दिया, जिनका टीकाकरण हो चुका है। बयान में कहा गया है, उड़ानें बैंकाक को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु से और फुकेत को दिल्ली और मुंबई से जोड़ेगी।