वाह! मलेशिया जाना है, एक जून से भारतीयों को मिलेगा वीजा ऑन अराइवल

मलेशिया ने 1 मई से क्वारंटाइन मुक्त यात्रा और पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए थे। भारतीय बाजार में यात्रा की मांग में मजबूत सुधार से उत्साहित सिंगापुर एयरलाइंस भारत के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रही है।

वाह! मलेशिया जाना है, एक जून से भारतीयों को मिलेगा वीजा ऑन अराइवल
Photo by Sarah Arista / Unsplash

मलेशिया ने 1 जून से भारतीय यात्रियों के लिए वीजा ऑन अराइवल (VOA) की घोषणा की है। दरअसल मलेशिया ने चयनित प्रवेश बिंदुओं सिंगापुर, थाईलैंड, ब्रुनेई या इंडोनेशिया के माध्यम से भारतीयों को देश में प्रवेश करने के लिए कहा है। इसके लिए भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल (VOA) के लिए 46 डॉलर यानी 3500 रुपये का भुगतान करना होगा।

Shot at Singapore Changi airport while waiting for my flight.
भारतीय बाजार में यात्रा की मांग में मजबूत सुधार से उत्साहित सिंगापुर एयरलाइंस भारत के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रही है। Photo by Goh Rhy Yan / Unsplash

इसके अलावा भारतीय यात्रियों को यह भी प्रमाण देना होगा कि उनके पास कम से कम 500 डॉलर यानी 35000 रुपये नकद/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड आदि के रूप में होने चाहिए। मलेशिया में प्रवेश के साथ ही उनके पास कन्फर्म रिटर्न एयर टिकट भी होना जरूरी है ताकि वह 15 दिन तक मलेशिया में रह सकें।

बता दें कि मलेशिया ने 1 मई से क्वारंटाइन मुक्त यात्रा और पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए थे। पूरी तरह से टीका लगाए गए इनबाउंड यात्रियों को अब प्रस्थान-पूर्व और आगमन पर कोविड-19 परीक्षणों से गुजरने की आवश्यकता नहीं है जिसमें 17 वर्ष और उससे कम आयु के बच्चे भी शामिल हैं।

वर्तमान में मलेशिया के eVISA को ऑनलाइन भी अप्लाई किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि मलेशिया एयरलाइंस, मालिंडो एयर, एयरएशिया, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस की भारत और मलेशिया के बीच सप्ताह में कुल मिलाकर करीब 18,000 सीटें उपलब्ध होती हैं।

सिंगापुर एयरलाइंस भी बढ़ाने वाली है उड़ानें

भारतीय बाजार में यात्रा की मांग में मजबूत सुधार से उत्साहित सिंगापुर एयरलाइंस भारत के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रही है। मौजूदा वक्त में सिंगापुर प्रीकोविड स्तर से 75 फीसदी कम क्षमता के साथ काम कर रही है।सिंगापुर एयरलाइंस वर्तमान में पूरे भारत में 13 गंतव्यों को जोड़ती है।

सिंगापुर एयरलाइंस के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि एयरलाइंस आने वाले महीनों में भारत के लिए और अधिक उड़ानें शुरू करेगा। वर्तमान में सिंगापुर एयरलाइंस आठ भारतीय शहरों चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता, अहमदाबाद, कोच्चि और हैदराबाद से सिंगापुर के लिए 73 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। इसके अलावा अमृतसर, कोयंबटूर, हैदराबाद, तिरुचिरापल्ली, त्रिवेंद्रम और विशाखापत्तनम से 38 उड़ानें संचालित करता है।