ब्रिटेन का कुशल श्रमिक वीजा हासिल करने वालों में सबसे आगे भारतीय

श्रमिक वीजा उन्हें ही दिया जाता है जो ब्रिटेन में गृह कार्यालय द्वारा अनुमोदित दफ्तरों, कारखानों आदि में नियुक्ति हासिल करते हैं। वीजा के लिए नियोक्ता द्वारा दिया गया प्रायोजन का प्रमाणपत्र भी दिखाना होता है।

ब्रिटेन का कुशल श्रमिक वीजा हासिल करने वालों में सबसे आगे भारतीय

ब्रिटेन में कुशल श्रमिक वीजा प्राप्त करने वाले विदेशी नागरिकों में भारतीयों का सबसे बड़ा हिस्सा शामिल है। ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने भारत के एक अखबार को बताया कि अकेले पिछले वर्ष में भारतीय नागरिकों को 65,500 से अधिक कुशल श्रमिक वीजा जारी किए गए थे। यह 2019 की तुलना में 14 फीसदी की वृद्धि को दर्शाता है। साथ ही ब्रिटेन के पाइंट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम की लोकप्रियता भी इससे साफ दिखाई देती है।

ब्रिटिश उच्चायोग ने बताया कि​ ब्रिटेन में कुशल श्रमिक वीजा जारी किया जाता है, जिसको हासिल करने के लिए कुछ योग्यताओं का होना जरूरी है। श्रमिक वीजा उन्हें ही दिया जाता है जो ब्रिटेन में गृह कार्यालय द्वारा अनुमोदित दफ्तरों, कारखानों आदि में नियुक्ति हासिल करते हैं। वीजा के लिए नियोक्ता द्वारा दिया गया प्रायोजन का प्रमाणपत्र भी दिखाना होता है। इसके अलावा यह भी बताना होता है कि आपको किस भूमिका के लिए ब्रिटेन में नौकरी की पेशकश की गई है।