थाईलैंड के पर्यटन क्षेत्र का अध्ययन करना क्यों जरूरी है भारत के लिए

थाईलैंड समुद्र तटों, भव्य शाही महलों और बौद्ध मंदिरों के लिए जाना जाता है और वह इनसे अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को आकर्षित करता है। भारत के संसदीय पैनल ने यह भी राय दी है कि पर्यटन मंत्रालय को भारत में पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए एक सक्रिय नीति अपनानी चाहिए जो विदेशों के समान हैं।

थाईलैंड के पर्यटन क्षेत्र का अध्ययन करना क्यों जरूरी है भारत के लिए
Photo by Mathew Schwartz / Unsplash

भौगोलिक रूप से छोटा होने के बावजूद थाईलैंड में पर्यटन को लेकर विश्व के आर्कषण को देखते हुए परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति ने भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय को दक्षिण पूर्व एशियाई देश की प्रचार रणनीति का अध्ययन करने का सुझाव दिया है।

Biking hundreds of kilometers through the mountains to see sunsets like this was something I’ll never forget.

For your next trip to Thailand, skip the beach parties and head up north. Rent a bike and explore all the small villages along the way. Meet the locals who have nothing but smiles or their faces and gorge on all the Khao Soi you can find.

Thailand, till we meet again.
अगर थाईलैंड की नीति भारत के लिए फायदेमंद दिखाई देती है तो भारतीय पर्यटन क्षेत्र में उनकी रणनीति लागू की जा सकती है। Photo by Bharath Mohan / Unsplash

थाईलैंड एक उष्णकटिबंधीय समुद्र तटों, भव्य शाही महलों और बौद्ध मंदिरों के लिए जाना जाता है और वह इन्हें अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए निष्पादित करता है। संसदीय पैनल ने यह भी राय दी है कि पर्यटन मंत्रालय को भारत में पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए एक सक्रिय नीति अपनानी चाहिए जो विदेशों के समान हैं।