सोशल मीडिया पर केके के मशहूर गानों को याद कर उन्हें दी जा रही श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देते हुए लोग उन्हें और उनके मशहूर गानों को याद कर रहे हैं। पीएम मोदी ने लिखा, केके के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है, जिसने सभी वर्ग प्रभावित किया है। हम उन्हें उनके गानों के जरिए याद रखेंगे।

सोशल मीडिया पर केके के मशहूर गानों को याद कर उन्हें दी जा रही श्रद्धांजलि

केके के नाम से मशहूर 53 साल के बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुनाथ का मंगलवार को भारत के कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम के कुछ देर बाद संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे वर्सेटाइल गायकों में से एक केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित कई भाषाओं में गाने गाए हैं। उनके निधन पर पूरा देश गमगीन है। उनकी मृत्यु के बाद तमाम हस्तियों ने शोक जताया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देते हुए लोग उन्हें और उनके मशहूर गानों को याद कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने लिखा, केके के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है, जिसने सभी वर्ग के लोगों को प्रभावित किया है। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया गया है कि, कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान केके को अस्वस्थ महसूस हुआ। शो के बाद उन्होंने कथित तौर पर बेहद ठंड लगने की शिकायत की। वह अपने होटल वापस जाना चाहते थे। स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े दस बजे गिरने के बाद उन्हें उनके होटल से दक्षिण कोलकाता के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वर्ष 1968 में दिल्ली में जन्मे केके ने 1990 के दशक में बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की। एक पार्श्व गायक के रूप में उनके गीतों को फिल्मों में डब किया जाता था, जिसमें अभिनेता लिप-सिंग करते थे। उनकी सबसे बड़ी हिट गानों में तड़प तड़प के, दस बहाने, तूने मारी एंट्री, 2002 की फिल्म देवदास में डोला रे डोला और 2008 की रोमांटिक कॉमेडी बचना ऐ हसीनों शामिल हैं। उन्होंने दो स्टूडियो एल्बम, 1999 की पाल और 2008 की हमसफर भी रिलीज की। उन्होंने कई रियलिटी सिंगिंग शो में जज के रूप में काम किया। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

भारतीय फिल्म अभिनेता अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि लाइव परफॉर्मेंस के ठीक बाद केके के निधन की खबर भयानक है। उन्होंने उन फिल्मों के लिए गाना गाया जिनसे मैं जुड़ा था, इसलिए ये नुकसान मेरे लिए व्यक्तिगत है। वहीं करण जौहर ने दुख जाहिर करते हुए लिखा ऐसी अविश्वसनीय प्रतिभा के आकस्मिक निधन की दिल दहला देने वाली खबर है। मनोरंजन जगत ने आज एक सच्चा कलाकार खो दिया। अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, ‘केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. बड़ा नुकसान! ओम शांति'