Skip to content

कोरोना काल में की पीपीई किट की धोखाधड़ी, अदालत ने दी 46 महीने की जेल

मामले में अदालत में दाखिल दस्तावेजों को अनुसार कोविड-19 महामारी के दौरान मई 2020 से सिंह एक योजना में संलिप्त था। इसके तहत लोगों को पीपीई किट उपलब्ध कराने का वादा किया जाता था लेकिन पैसा मिलने के बाद कोई किट नहीं पहुंचाई जाती थी।

भारतीय मूल के एक 27 वर्षीय शख्स को 20 लाख डॉलर की एक योजना बनाने के अपराध में लगभग चार साल के कारावास की सजा सुनाई गई है। इस योजना के जरिए कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान लोगों से झूठे वादे कर उनसे धोखाधड़ी की गई थी। न्यू जर्सी के मोंटगोमरी के रहने वाले गौरवजीत 'राज' सिंह ने अमेरिका के जिला जज पीटर शेरिडान के सामने वायर फ्रॉड के एक आरोप में अपराध स्वीकार किया है।

Antigen testing of Covid 19
पीड़ितों ने सिंह को सात लाख 12 हजार 500 डॉलर का भुगतान किया था जो कि 10 फीसदी का शुरुआती भुगतान था।Photo by Jan Kopřiva / Unsplash

जज ने बुधवार को ट्रेंटन फेडरल कोर्ट में सिंह को 46 महीने जेल की सजा सुनाई। यूएस अटॉर्नी फिलिप सेलिंजर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मामले में अदालत में दाखिल दस्तावेजों को अनुसार कोविड-19 महामारी के दौरान मई 2020 से सिंह एक योजना में संलिप्त था। इसके तहत लोगों को पीपीई किट उपलब्ध कराने का वादा किया जाता था लेकिन पैसा मिलने के बाद कोई किट नहीं पहुंचाई जाती थी।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest