लंदन: चोरी की रेंज रोवर, सुरंग में राॅन्ग साइड चलाई, राठौर को मिली यह सजा

जांच अधिकारी पुलिस कांस्टेबल एडम लैम्ब ने बताया कि राठौर अविश्वसनीय रूप से खतरनाक ड्राइविंग का दोषी था और यह चमत्कार था कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था। सुरंग में गलत तरीके से गाड़ी चलाते हुए राठौर का वीडियो देखना बहुत परेशान करने वाला है।

लंदन: चोरी की रेंज रोवर, सुरंग में राॅन्ग साइड चलाई, राठौर को मिली यह सजा

ब्रिटेन की सेंट एल्बंस क्राउन कोर्ट ने एक भारतीय किशोर को एक सुरंग में रॉन्ग साइड चोरी की गाड़ी चलाने के जुर्म में चार साल की सजा सुनाई हे। स्कॉटलैंड यार्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय मूल के एक किशोर को पिछले साल चोरी की रेंज रोवर को एक टनल में रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था।

इस भारतीय किशोर को यह सजा हाल ही में मिली है। 18 साल के जोहल राठौर को मेट्रोपॉलिटन पुलिस के रोड एंड ट्रांसपोर्ट पुलिसिंग कमांड ने पिछले साल 6 अगस्त को इस मामले के कुछ ही घंटों में पहचानकर गिरफ्तार कर लिया था। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि सौभाग्य से राठौर के रॉन्ग साइड कार चलाने से किसी को गंभीर चोट नहीं आई थी। पुलिस ने अदालत में बताया कि राठौर दुर्घटनास्थल से भाग गया था लेकिन बाद में पुलिस अधिकारियों द्वारा उसकी पहचान करने और उसके मोबाइल फोन को ट्रैक करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

मामले के जांच अधिकारी पुलिस कांस्टेबल एडम लैम्ब ने बताया कि राठौर अविश्वसनीय रूप से खतरनाक ड्राइविंग का दोषी था और यह चमत्कार था कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था। सुरंग में गलत तरीके से गाड़ी चलाते हुए राठौर का वीडियो देखना बहुत परेशान करने वाला है। राठौर की गाड़ी किसी भी आम शख्स की कार के साथ टकरा सकती थी। इतना ही नहीं राठौर ने चोरी के वाहन को भी नुकसान पहुंचाया था। साथ ही ब्लैकवॉल टनल का उपयोग करने वाले हजारों लोगों को वक्त भी बर्बाद किया।

लैम्ब ने बताया कि मुझे खुशी है कि राठौर को उसके कर्मों के लिए सजा मिली है और वह कई वर्षों तक लंदन की सड़कों पर गाड़ी नहीं चला पाएगा। अदालत को बताया गया था कि राठौर ने चोरी की गाड़ी से एक मर्सिडीज वैन को टक्कर भी मारी थी जिससे गाड़ी मालिक को 80,000 पाउंड यानी 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ। पूर्वी लंदन में व्यस्त ब्लैकवॉल टनल के व्यस्त समय के दौरान दो घंटे से अधिक समय तक बंद रहने के कारण लंदन के परिवहन विभाग को 5,85,000 पाउंड यानी 5,85,00,000 करोड़ रुपये के राजस्व का कुल नुकसान हुआ।