भारतीय मूल की प्रोफेसर होंगी 'पेन स्टेट यूनिवर्सिटी' की पहली महिला अध्यक्ष

बेंदापुडी ने भारत के आंध्र विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में स्नातक व एमबीए की डिग्री हासिल की। उन्होंने कैनसस विश्वविद्यालय से मार्केटिंग में डॉक्टरेट की है। जब वह पेन स्टेट के अध्यक्ष के रूप में अपनी नियुक्ति शुरू करेंगी तो वह विश्वविद्यालय की अध्यक्ष के रूप में पहली महिला के रूप में इतिहास रचेंगी।

भारतीय मूल की प्रोफेसर होंगी 'पेन स्टेट यूनिवर्सिटी' की पहली महिला अध्यक्ष

भारतीय मूल की प्रोफेसर नीली बेंदापुडी ने अमेरिका के प्रतिष्ठित पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष के रूप में नामित होने वाली पहली महिला के रूप में इतिहास रच दिया है। भारत के विशाखापत्तनम में पैदा हुईं बेंदापुडी उच्च शिक्षा के लिए वर्ष 1986 में अमेरिका आई थीं। फिलहाल वह केंटकी में लुइसविले विश्वविद्यालय में मार्केटिंग की अध्यक्ष और प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं। पेन्सिलवेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से उनके नामित होने की जानकारी दी है।

वेबसाइट पर यूनिवर्सिटी ने कहा कि 9 दिसंबर को पेन स्टेट बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज द्वारा उन्हें सर्वसम्मति से पेन स्टेट का अगला अध्यक्ष नामित किया गया है। जब वह 2022 में पेन स्टेट के 19वें अध्यक्ष के रूप में अपनी नियुक्ति शुरू करेंगी तो वह विश्वविद्यालय की अध्यक्ष के रूप में सेवा करने वाली पहली महिला के रूप में इतिहास रचेंगी।