न्यू जर्सी में बैठे विजय ने 'सात समुद्र पार' वाले अपने घर को चोरों से ऐसे बचाया

विजय ने घुसपैठियों को चेतावनी देने के लिए माइक विकल्प का इस्तेमाल किया। लेकिन उनकी चेतावनी का उन पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बजाय उन्होंने सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया और घर में घुस गए। इसके बाद विजय ने तुरंत श्यामनगर में अपने पड़ोसी को फोन किया, जिसने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

न्यू जर्सी में बैठे विजय ने 'सात समुद्र पार' वाले अपने घर को चोरों से ऐसे बचाया
Photo by Gwendal Cottin / Unsplash

अमेरिका के राज्य न्यू जर्सी में रहने वाले विजय अवस्थी ने सात समुंदर पार भारत में अपने पुश्तैनी घर में होने वाली चोरी को रोका बल्कि चोरों को गिरफ्तार भी करवा दिया। यह वारदात तब हुई जब विजय अवस्थी न्यू जर्सी में अपने घर में थे। भारत के राज्य उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर में उनका एक घर है।

रोचक घटनाक्रम यह है कि विजय अवस्थी ​को 17 जनवरी यानी सोमवार की रात फोन पर एक अलर्ट आता है जो उनके कानपुर वाले घर में लगे सीसीटीवी सेंसर से उन्हें मिला। न्यू जर्सी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर 38 वर्षीय विजय अवस्थी ने कानपुर में अपने पुश्तैनी घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए हैं। जब उन्होंने लाइव फुटेज की जांच की तो उसमें तीन चोर उनके घर में घुसते हुए नजर आ रहे थे।

उन्होंने देखा कि एक बदमाश कमरे का ताला तोड़ने की कोशिश कर रहा है। विजय ने घुसपैठियों को चेतावनी देने के लिए माइक विकल्प का इस्तेमाल किया। लेकिन चेतावनी का उन पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बजाय उन्होंने सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया और घर में घुस गए। इसके बाद विजय ने तुरंत श्यामनगर में अपने पड़ोसी को फोन किया, जिसने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मिली जानकारी के मुताबिक चकेरी थाने के निरीक्षक मधुर मिश्रा का कहना है कि स्थानीय पुलिस की गश्त टीम पांच मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गई। उस वक्त चोर अंदर थे। पुलिस ने जैसे ही उन्हें पकड़ने की कोशिश की, बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया जबकि अन्य दो फरार हो गए।