ग्रेट इंडियन! लंदन में इस तरह अपने लिए जीवन-साथी की तलाश कर रहा है यह युवक

जीवन भाचू ने बताया कि उन्हें विज्ञापन से फायदा हो रहा है। उन्हें अभी तक 50 आवेदक मिल चुके हैं। हालांकि उनमें कुछ कुछ वास्तविक हैं तो कुछ वास्तविक नहीं हैं।

ग्रेट इंडियन! लंदन में इस तरह अपने लिए जीवन-साथी की तलाश कर रहा है यह युवक

बॉलीवुड का एक गीत है 'पोस्टर लगवा दो बाजार में'। शायद इसी गीत से प्रेरित होकर लंदन में भारतीय मूल के एक शख्स ने अपनी जीवन-साथी ढूंढने के लिए योजना बनाई है। जीवन भाचू नाम के इस शख्स ने लंदन में जीवन शादी की तलाश में पोस्टर लगवा दिए हैं। भारतीय मूल के जीवन भाचू ने लंदन की मेट्रो यानी लंदन ट्यूब के स्टेशन पर विज्ञापन के जरिए हजारों यात्रियों के सामने खुद को पति के रूप में प्रस्तुत किया है। इसके लिए भाचू ने एक ट्यूब स्टेशन पर दो बड़े होर्डिंग किराए पर लिए हैं।

जीवन प्यार या साथी पाने के लिए होर्डिंग का इस्तेमाल करने वाला पहला कुंवारा शख्स नहीं है।

इवनिंग स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार 'फाइंड जीवन ए वाइफ' अभियान के तहत दो सप्ताह के लिए ऑक्सफोर्ड सर्कस के सेंट्रल और बेकरलू लाइन के प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन डाले गए हैं। मार्केटिंग का काम करने वाले 31 वर्षीय भाचू ने विज्ञापनों के लिए कथित तौर पर 2,000 पाउंड यानी 2 लाख रुपये का भुगतान किया है। गुलाबी सूट में उनकी एक तस्वीर के साथ विज्ञापन पर कैप्शन में लिखा है 'बेस्ट इंडियन यू विल टेक अवे।'