जुबिन को इसलिए बनाया गया जांजीबार आइलैंड का गुडविल एंबेसडर

जुबिन करकारिया मुंबई विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं। जुबिन को सूचना, युवा, संस्कृति और खेल मंत्रालय द्वारा नियुक्त किया गया है। जुबिन के अलावा भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को यहां खेल के लिए गुडविल राजदूत नियुक्त किया गया है।

जुबिन को इसलिए बनाया गया जांजीबार आइलैंड का गुडविल एंबेसडर

दुनिया भर में सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए दुनिया के सबसे बड़े आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी सेवा विशेषज्ञ वीएफएस ग्लोबल के भारतीय मूल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुबिन करकारिया को पर्यटन के लिए जांजीबार आइलैंड का गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

इसके शीर्ष आकर्षणों में स्टोन टाउन है जो यहां का सबसे प्राचीन शहर है। इसे साल 2000 में यूनेस्को विरासत स्थल में नामित किया गया था।

जुबिन करकारिया मुंबई विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं। जुबिन को सूचना, युवा, संस्कृति और खेल मंत्रालय द्वारा नियुक्त किया गया है। जुबिन ने एक बयान में कहा कि निश्चित रूप से सूचना, युवा, संस्कृति और खेल मंत्रालय द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गुडविल एंबेसडर के रूप में नियुक्त होना मेरे लिए एक महान सम्मान और सौभाग्य की बात है। पर्यटन के नजरिए से मैं स्वयं जांजीबार की प्राकृतिक सुंदरता, जलवायु, मेहमाननवाजी का उत्साही प्रशंसक रहा हूं।

बयान में जुबिन ने कहा कि इस अवसर के साथ मैं व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से इस उत्कृष्ट गंतव्य के लिए बेहतर कर सकता हूं और मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में जांजीबार पर्यटन क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएगा। बता दें कि लंदन बिजनेस स्कूल से सीनियर एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम कर चुके वीएफएस ग्लोबल के सीईओ जूबिन तंजानिया में अफ्रीका के पूर्वी तट के इस गंतव्य को पर्यटन संचालित निवेश का एक हब बनाने के लिए चार नेताओं में से चुने गए हैं।

आपको जानना चाहिए कि जांजीबार ने दो दशकों से अधिक समय से दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित किया है। इसके शीर्ष आकर्षणों में स्टोन टाउन है, जो यहां का सबसे प्राचीन शहर है। इसे साल 2000 में यूनेस्को विरासत स्थल में नामित किया गया था। इसके अलावा यहां के समुद्र तट, सर्फिंग और वॉटर एक्टीविटी भी काफी मशहूर हैं।

जुबिन के अलावा भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को यहां खेल के लिए गुडविल राजदूत नियुक्त किया गया है। ऐसे ही बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर को एंटरटेनमेंट के लिए गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया गया। वहीं ट्रैवल बिज मॉनिटर के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ शेल्डन संतवान को मीडिया और ट्रैवल ट्रेड वर्टिकल के लिए गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया गया है।