एलन मस्क खरीदेंगे ट्विटर! अमेरिकी कांग्रेसमेन प्रमिला ने कहा, टैक्स भी तो दो

भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल सोशल मीडिया ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने एलन मस्क के एलान के बाद उनको लेकर अपने पर्सनल हैंडल से एक ​ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एलन के पास ट्विटर खरीदने के लिए पर्याप्त संपत्ति है तो मैं कहना चाहूंगी कि वह टैक्स में अपना सही हिस्सा भी दे सकते हैं।

एलन मस्क खरीदेंगे ट्विटर! अमेरिकी कांग्रेसमेन प्रमिला ने कहा, टैक्स भी तो दो

ई वाहन कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। मस्क के इस घोषणा के बाद न सिर्फ ट्विटर निवेशकों की टेंशन बढ़ गई है बल्कि एलन मस्क को कई जगहों से घेरा भी जा रहा है। इनमें से एक मशहूर नाम है अमेरिकी कांग्रेसमेन ओर भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल का।

भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल सोशल मीडिया ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने एलन मस्क के एलान के बाद उनको लेकर अपने पर्सनल हैंडल से एक ​ट्वीट किया। प्रमिला ने लिखा कि अगर एलन मस्क जैसे अरबपतियों के पास ट्विटर खरीदने के लिए पर्याप्त संपत्ति है तो मैं कहना चाहूंगी कि वह टैक्स में अपना सही हिस्सा भी दे सकते हैं। प्रमिला ने इस ट्वीट के माध्यम से एलन मस्क पर कटाक्ष करते हुए यह कहना चाहा कि अगर आपके पास पर्याप्त धन है तो उस धन का यानी जायज टैक्स भी दें।

प्रमिला के इस ट्वीट पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। एक यूजर ने लिखा कि एक टेबल पर 1000 कूकी हैं और टेबल पर एलन मस्क जैसा एक करोड़​पति, एक वर्कर और एक प्रवासी बैठा हुआ है। इन कूकी में से ऐसे अरबपति 999 कूकी खुद खा जाते हैं और वर्कर को उकसाते हैं कि तुम्हारे हिस्से की कूकी प्रवासी खा गए। यानी ऐसे अरबपति अमेरिका में बसे प्रवासियों के खिलाफ मोर्चा तैयार करते हैं जबकि वह खुद आम लोगों का पैसा खा रहे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलन मस्क ने बीते दिन ट्विटर के 100 फीसदी शेयर खरीदने के लिए कंपनी को 54.20 डॉलर यानी लगभग 4,125 रुपये प्रति शेयर का भुगतान करने का आफर दिया था। ट्विटर के कुल शेयर की वैल्यू करीब 43 बिलियन डॉलर (लगभग 3 लाख करोड़ रुपये) है। फिलहाल एलन की ट्विटर में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी है और उनके पास व्यक्तिगत तौर पर इस समय ट्विटर के सबसे ज्यादा शेयर हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने से मना कर दिया था।