अपनी कुर्सी पर वापस लौट आए 900 कर्मचारियों को कुर्सी से हटाने वाले

विशाल गर्ग ने कर्मचारियों को लिखे अपने पत्र में कहा था, मैं उन लोगों के प्रति पर्याप्त सम्मान और आभार जाहिर करने में विफल रहा हूं जिन्होंने कंपनी में अपना अमूल्य योगदान दिया। हालांकि, छंटनी के अपने निर्णय पर मैं अब भी कायम हूं, लेकिन इसे जिस तरीके से मैंने लागू किया वह गलत था।

अपनी कुर्सी पर वापस लौट आए 900 कर्मचारियों को कुर्सी से हटाने वाले

तीन मिनट की जूम कॉल में एक झटके में 900 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने वाले भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग की छुट्टी खत्म हो गई है और वह अब नौकरी पर लौट आए हैं। पिछले साल क्रिसमस से कुछ समय पहले इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकालने को लेकर दुनिया भर में विशाल की आलोचना हुई थी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बेटर डॉट कॉम कंपनी के बोर्ड ने ये फैसला किया कि उन्हें कुछ दिनों के लिए छुट्टी पर भेज दिया जाए। अब छुट्टी खत्म हो चुकी है और विशाल गर्ग ने फिर से अपनी कुर्सी संभाल ली है।

बता दें कि 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा करत वक्त जूम पर उन्होंने कहा था, ‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं, जहां छंटनी की जा रही है। आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है। एक कर्मचारी ने इस कॉल को मोबाइल पर रेकॉर्ड कर लिया और फिर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद वह वायरल हो गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया में इसकी प्रतिक्रिया हुई। इस पर विशाल ने छंटनी से निपटने के अपने तरीके के लिए माफी मांगी।