अमेरिकी नागरिकों से ठगी कर मोटा कमाने वाले अजय शर्मा को 78 महीने की जेल

लोगों से धोखाधड़ी करने के लिए अजय शर्मा और उनके साथी अमेरिकी नागरिकों को फोन किया करते थे। फोन पर उन्हें बताते थे कि आपके पास अमेरिकी सरकार के एजेंसियों को पैसा बकाया है। वे चेतावनी देते थे कि रकम जमा नहीं की गई तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अमेरिकी नागरिकों से ठगी कर मोटा कमाने वाले अजय शर्मा को 78 महीने की जेल

भारत की राजधानी नई दिल्ली में टेलीमार्केटिंग कॉल सेंटर चलाने वाले अजय शर्मा को एक अमेरिकी अदालत ने 78 महीने जेल की सजा सुनाई है। अजय शर्मा ने अमेरिका में हजारों लोगों से धोखाधड़ी करते हुए उन्हें लाखों डॉलर की चपत लगाई है। यूनाइटेड स्टेट जिला जज जॉन एम ऐजरेक ने 17 दिसंबर को 54 साल के अजय शर्मा को यह सजा सुनाई। इसके साथ ही उन्हें 3,266,714 डॉलर की क्षतिपूर्ति करने का आदेश दिया गया। साथ ही अजय शर्मा को 1,005,421 डॉलर का जुर्माना भी देना होगा।

ये सभी अभियुक्त फोन पर पीड़ितों को चेतावनी देते थे कि अगर इन बकाया रकम का भुगतान नहीं किया तो आपको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

न्यूयॉर्क में रहने वाले अजय शर्मा नई दिल्ली स्थित एपीएस टेक्नोलॉजी के मालिक और निदेशक हैं। जनवरी 2018 से लेकर सितंबर 2018 के बीच शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर अमेरिकी नागरिकों से धोखाधड़ी करने की साजिश रची। उन्होंने खुद को फर्जी तरीके से इंटरनल रेवेन्यू सर्विस का कर्मचारी बताया। बताया गया है कि लोगों से धोखाधड़ी करने के लिए अजय शर्मा और उनके साथी अमेरिकी नागरिकों को फोन किया करते थे। फोन पर उन्हें बताते थे कि आपके पास अमेरिकी सरकार के एजेंसियों को पैसा बकाया है।