Verizon Business के अगले CEO की हुई घोषणा, एस. संपत संभालेंगे कमान

संपत की नियुक्ति एक जुलाई से प्रभावी होगी। संपत वेरिजोन से साल 2014 में जुड़े थे और फिलहाल चीफ रेवेन्यू ऑफिसर हैं। वह कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज से कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया था। इसके अलावा उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (CCI) से चार्टर्ड अकाउंटेंसी की पढ़ाई भी की है।

Verizon Business के अगले CEO की हुई घोषणा, एस. संपत संभालेंगे कमान

भारतीय मूल के सौम्यनारायण संपत को अमेरिका की दिग्गज मोबाइल नेटवर्क कंपनी वेरिजोन बिजनेस (Verizon Business) का अगला सीईओ नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें कंपनी का एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी भी दी गई है। अपनी नई भूमिका में संपत तामी इरविन की जगह लेंगे जो साल 2019 से कंपनी की सीईओ हैं।

कंपनी ने कहा है कि संपत वेरिजोन के चेयरमैन और सीईओ हांस वेस्टबर्ग को रिपोर्ट करेंगे।

संपत की नियुक्ति एक जुलाई से प्रभावी होगी। वहीं इरविन इस साल के अंत तक सीईओ के कूटनीतिक सलाहकार के तौर पर सेवाएं देंगी। कंपनी ने कहा है कि संपत वेरिजोन के चेयरमैन और सीईओ हांस वेस्टबर्ग को रिपोर्ट करेंगे। संपत वेरिजोन से साल 2014 में जुड़े थे और फिलहाल चीफ रेवेन्यू ऑफिसर हैं।

उन्होंने वेरिजोन की सबसे बड़ी पहलों में से दो का निर्माण किया है। इनमें से एक वनफाइबर (OneFibre) और दूसरा नेटवर्क ट्रांसफॉर्मेशन (Network Transformation) है। चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर के पद पर प्रोन्नत किए जाने के बाद संपत ने कंपनी की कई योजनाओं में अहम भूमिका निभाई।

इस दौरान संपत ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), अगली पीढ़ी के वीडियो और 5जी उत्पाद का पोर्टफोलियो विकसित करने के लिए संयुक्त पहलों का नेतृत्व किया। तब से ही वह कंपनी के 5जी नेटवर्क के कमर्शियल लॉन्च का नेतृत्व संभाल रहे हैं।

संपत ने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज से कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया था। इसके अलावा उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (CCI) से चार्टर्ड अकाउंटेंसी की पढ़ाई भी की है। 2003 में उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री पूरी की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ऑडिट, टैक्स व एडवाइजरी फर्म केपीएमजी (KPMG) के साथ की थी।