बाइडेन ने उद्यमी भूटोरिया से दिखाया अपनापन, खास पद के लिए किया नामित

अजय जैन भूटोरिया राष्ट्रपति के सलाहकार आयोग एशियन अमेरिकंस, नेटिव ह्वैंस एंड पैसिफिक इसलैंडर्स में भी कार्यरत हैं। उनका डेमोक्रेटिक पार्टी में एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। दशकों से वह संयुक्त अनुभव के साथ डेमोक्रेट्स पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने के लिए संसाधनों को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।

बाइडेन ने उद्यमी भूटोरिया से दिखाया अपनापन, खास पद के लिए किया नामित

जाने-माने भारतीय-अमेरिकी सफल उद्यमी व राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी के लिए धन इकट्ठा करने वाली प्रमुख हस्तियों में से एक अजय जैन भूटोरिया को अमेरिका में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के उप राष्ट्रीय वित्त अध्यक्ष (Deputy National Finance Chair) के रूप में नामित किया गया है। सिलिकॉन वैली स्थित भुटोरिया एक सफल उद्यमी हैं और उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए प्रमुख धन उगाहने वालों में से एक माना जाता है।

भुटोरिया इस भूमिका को निभाने वाले एकमात्र एशियाई-अमेरिकी हैं। Photo: Twitter @ Ajay Bhutoria

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अजय जैन भूटोरिया का डेमोक्रेटिक पार्टी में एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। दशकों से वह संयुक्त अनुभव के साथ डेमोक्रेट्स पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने के लिए संसाधनों को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। भुटोरिया इस भूमिका को निभाने वाले एकमात्र एशियाई-अमेरिकी हैं।

भूटोरिया राष्ट्रपति के सलाहकार आयोग एशियन अमेरिकंस, नेटिव ह्वैंस एंड पैसिफिक इसलैंडर्स में भी कार्यरत हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भूटोरिया ने दक्षिण एशियाई खासकर एएपीआई समुदाय के लिए प्रभावशाली और भावुकता के साथ देशभर में एएपीआई के लिए इक्विटी, न्याय और अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए अथक संघर्ष किया है। भूटोरिया ने छोटे व्यवसायों को बढ़ावा देने, मजबूत शिक्षा, घृणा अपराधों से निपटने, प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने और निष्पक्ष आव्रजन पर भी जोर दिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अजय जैन भूटोरिया को कई अमेरिकी कांग्रेसियों, अमेरिकी सीनेटरों, कैलिफोर्निया के विधायकों, साथ ही राज्य के राज्यपालों और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों द्वारा मान्यता दी गई है। समुदाय के लिए उनकी सेवा के लिए उन्हें दक्षिण एशियाई ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड और एएपीआई कम्युनिटी हीरो अवार्ड भी मिला है।