दुखद: UAE में एक हफ्ते के भीतर दो भारतीय नर्सों की दुर्घटनाओं में हुई मौत

एक हफ्ते में किसी भारतीय नर्स की यह दूसरी मौत है। रिपोर्ट के अनुसार मई में अबू धाबी में कार्यरत केरल के चेप्पाड निवासी शेबा मैरी थॉमस की भी एक अन्य कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। हाल ही में जिस नर्स की दुर्घटना में मौत हुई है, उसका पूरा परिवार भी घायल है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दुखद: UAE में एक हफ्ते के भीतर दो भारतीय नर्सों की दुर्घटनाओं में हुई मौत

ईद की छुट्टी के दौरान यूएई के रास अल खैमाह में पहाड़ों पर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने निकली भारतीय मूल की नर्स की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त केरल के कोच्चि की रहने वाली 36 वर्षीय टिंटू पॉल गाड़ी चला रही थीं। कार में पॉल के साथ उनके पति कृपा शंकर, 10 साल की बच्ची कृतिन, डेढ़ साल का बेटा आदिन शंकर और परिवार के अन्य सदस्य थे।

खबरों के मुताबिक पॉल की कार ने नियंत्रण खो दिया था जिसके बाद उनकी कार सड़क से उतर गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वह अपने परिवार के साथ ईद के लिए 3 मई को रास अल खैमाह के जेबेल जैस पहाड़ पर छुट्टी मनाने गई थीं। पुलिस ने पॉल, उनके पति, बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों को रास अल खैमाह (आरएके) के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां तमाम कोशिशों के बावजूद अगले दिन ​नर्स टिंटू पॉल ने दम तोड़ दिया जबकि उनका बाकी परिवार आईसीयू में है।

एक हफ्ते में किसी भारतीय नर्स की यह दूसरी मौत है। 

पॉल पिछले डेढ़ साल से रास अल खैमाह के अल हमरा क्लिनिक में काम कर रही थीं। पॉल के मामा बेसिल ने कहा कि पति और बेटा जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। दुर्घटना में उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है और बड़े बेटे का भी रास अल खैमाह के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बेसिल ने कहा कि वे बस इस खबर से तबाह हो गए हैं। पॉल की मां को सदमा लग गया हैं और वह बार बार कह रही हैं कि उनकी बेटी जल्द ही लौट आएगी। यूके में बसे पॉल के भाई ने अंतिम संस्कार करने में मदद करने के लिए यूएई के लिए उड़ान भर ली है।

बता दें कि एक हफ्ते में किसी भारतीय नर्स की यह दूसरी मौत है। गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार 1 मई को अबू धाबी में कार्यरत केरल के चेप्पाड निवासी शेबा मैरी थॉमस की भी एक अन्य कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। रास अल खैमाह पुलिस ने सभी मोटर चालकों से पहाड़ी क्षेत्रों में वाहन चलाते समय सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करने और अपनी और दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर समय यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। पुलिस ने सभी सड़क उपयोगकर्ताओं को गति सीमा के भीतर वाहन चलाने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वाहनों के बीच सुरक्षित दूरी बनाए रखने की सलाह दी है।