गल्फ देशों में दो भारतीय युवा कर रहे हैं विंटेज राइड, स्कूटर से पहुंचे UAE

इब्राहिम बिलाल और मोहम्मद अफसल हक ने अपने 22 साल पुराने एक स्कूटर से गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (GCC) का दौरा करने का फैसला किया है। अफसल और बिलाल खुद को "एबी टेक वाइब" कहते हैं और 2000 मॉडल बजाज चेतक स्कूटर पर सात देशों की यात्रा पर निकले हैं।

गल्फ देशों में दो भारतीय युवा कर रहे हैं विंटेज राइड, स्कूटर से पहुंचे UAE

शौक बड़ी चीज है। यही वजह है कि भारत के राज्य केरल के रहने वाले दो भारतीय इब्राहिम बिलाल और मोहम्मद अफसल हक ने अपने 22 साल पुराने एक स्कूटर से गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (GCC) का दौरा करने का फैसला किया है। बचपन के ये दोस्त 22 साल पुराने स्कूटर से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे।

अफसल और बिलाल खुद को "एबी टेक वाइब" कहते हैं और 2000 मॉडल बजाज चेतक स्कूटर पर सात देशों की यात्रा पर निकले हैं। यूएई की यात्रा से पहले दोनों ने साढ़े तीन महीने में अपने स्कूटर पर भारत के 11 राज्यों की यात्रा पूरी की थी। यूएई उनके सात देशों के जीसीसी दौरे का पहला गंतव्य है। दोनों दोस्त केरल के कासरगोड जिले के रहने वाले हैं।

जीसीसी देशों में गर्मी से बचने के लिए अफसल और बिलाल अपने स्कूटर पर सुबह जल्दी या शाम 4:00 बजे के बाद अपनी यात्रा शुरू करते हैं। बिलाल ने बताया कि हम अपनी सवारी सुबह 5 बजे या सुबह 6 बजे शुरू करते हैं। सुबह 10 बजे आराम के लिए रुकते हैं और शाम 5 बजे फिर से अपनी यात्रा के लिए तैयार हो जाते हैं। हम इन देशों में अपने दोस्तों और परिवारों के साथ रह रहे हैं।

चेतक पर यात्रा क्यों? इस सवाल का जवाब देते हुए बिलाल ने बताया कि घूमने के लिए हमें जुनून है। हमें यह स्कूटर भारतीय राज्य कर्नाटक से मिला था। हमनें इस स्कूटर का पंजीकरण केरल में बदलवाया। हमारा पंजीकरण नंबर KL40AB है जो अफजल और बिलाल के लिए है। बिलाल ने आगे कहा कि हमें सवारी करना पसंद है और हमें यात्रा करना पसंद है। हमने चेतक को इसलिए चुना क्योंकि यह विंटेज राइड है।