होंडुरास में भारत की मंत्री ने साड़ी पहने ही चलाया ट्रैक्टर, वीडियो शेयर किया

लेखी तीन देशों की यात्रा के तहत 1 मई को होंडुरास पहुंची थीं जहां उन्होंने राष्ट्रपति, संस्कृति मंत्री, विदेश मंत्री और कृषि मंत्री से मुलाकात कर द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की थी। इसके अलावा उन्होंने योग, शिक्षा और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था।

होंडुरास में भारत की मंत्री ने साड़ी पहने ही चलाया ट्रैक्टर, वीडियो शेयर किया
होंडुरास की राष्ट्रपति के साथ मीनाक्षी लेखी।

'दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक महिला नहीं कर सकती।' नारी शक्ति को सलाम करते हुए इस कैप्शन के साथ भारत की विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह फार्म में ट्रैक्टर चलाती नजर आ रही हैं। यह ट्रैक्टर वह भारत में नहीं बल्कि मध्य अमेरिकी देश होंडुरास में चला रही हैं।

पांरपरिक भारतीय परिधान साड़ी पहने लेखी ट्रैक्टर की ड्राइविंग सीट पर बैठी हैं, जबकि उनका साथ देने होंडुरास की कृषि मंत्री उनके साथ मौजूद रहीं। मीनाक्षी लेखी ने भारत लौटने के बाद रविवार को यह वीडियो शेयर किया है। इसे कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, 'ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक महिला नहीं कर सकती। होंडुरास की पहली महिला कृषि मंत्री डॉ. लौरा सुआजो के साथ टेगुसिगाल्पा में ट्रैक्टर चलाया।'

लेखी तीन देशों की यात्रा के तहत 1 मई को होंडुरास पहुंची थीं, जहां उन्होंने राष्ट्रपति, संस्कृति मंत्री, विदेश मंत्री और कृषि मंत्री से मुलाकात कर द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की थी। इसके अलावा उन्होंने योग, शिक्षा और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था। तीन दिवसीय होंडुरास दौरे पर वह नैशनल यूनिवर्सिटी में योग दिवस के कर्टन रेजर इवेंट में पहुंचीं, वहीं सेंट्रल अमेरिकन टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को '75 ईयर्स ऑफ इंडियाज ग्रोथ स्टोरी' विषय पर संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब भी दिए।