न्यू जर्सी: बर्फ टूटी, तालाब में डूबा युवा अजीत, तीन घंटे बाद मिला शव

मीडिया रपटों के अनुसार केरल के निरानाम के रहने वाला युवा क्लिंटन जी अजीत शुक्रवार शाम करीब 7 बजे न्यू मिलफोर्ड के हार्डकैसल तालाब में सॉकर बॉल लेने गया था कि अचानक पानी के भीतर चले जाने के बाद से वह डूब गया।

न्यू जर्सी: बर्फ टूटी, तालाब में डूबा युवा अजीत, तीन घंटे बाद मिला शव

अमेरिका के राज्य न्यू जर्सी में 18 वर्षीय भारतीय छात्र की एक तालाब में डूबने से मौत हो गई है। यह दुखद घटना तब हुई जब वह तालाब के पास में खेलने वाले बच्चों के लिए सॉकर बॉल लेने के लिए बर्फीले पानी में चला गया था।

मीडिया रपटों के अनुसार केरल के निरानाम के रहने वाला युवा क्लिंटन जी अजीत शुक्रवार शाम करीब 7 बजे न्यू मिलफोर्ड के हार्डकैसल तालाब में सॉकर बॉल लेने गया था कि अचानक पानी के भीतर चले जाने के बाद से वह डूब गया। पुलिस के मुताबिक आपातकालीन अधिकारियों को शाम करीब 7 बजकर 15 मिनट पर एक कॉल आई थी कि कोई तालाब में गिर गया और वह दिखाई नहीं दे रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और अजीत का शव करीब तीन घंटे बाद बरामद किया गया।

हादसे के वक्त तालाब के किनारे पर मौजूद रहे 10 वर्षीय सैम रुएडा ने मीडिया को बताया कि पानी अजीत की कमर तक पहुंचा जिसके बाद उसकी गर्दन तक आ गया और फिर उसका पूरा शरीर पानी में डूब गया। सैम ने कहा कि जब उसका हाथ दिखना बंद हुआ तो तालाब के किनारे खड़े उसके दोस्त घबराने लगे।

बोरो पुलिस ने शनिवार देर दोपहर अजीत की पहचान की पुष्टि की है। बोरो पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बर्गेन काउंटी मेडिकल परीक्षक कार्यालय और न्यू मिलफोर्ड पुलिस विभाग मौत का कारण निर्धारित करने के लिए मिलकर काम कर रही है। पुलिस का कहना है कि उसकी मौत एक दुर्घटना प्रतीत होती है। न्यू मिलफोर्ड के मेयर माइकल पुट्रिनो ने कहा कि अजीत के परिवार पर जो बीत रही है, उस दर्द को लेकर मेरे पास कोई शब्द नहीं है। हम इस हादसे को लेकर आहत हैं।

मिली जानकारी के अनुसार परिवार के एक मित्र गैब्रिएला जॉर्ज ने GoFundMe पर अजीत सिंह के परिवार के लिए फंड इकट्ठा करने की कवायद की है। जॉर्ज ने अजीत के परिवार के लिए एक लाख डॉलर (77,00,000 रुपये) की मांग की है और कहा है कि परिवार को इस बुरे वक्त में आप सभी के साथ की जरूरत है। बता दें कि अभी तक लगभग 71,000 डॉलर यानी लगभग 55 लाख रुपये इकट्ठा हो चुके हैं।

अजीत का जन्म केरल के निरनाम में साल 2004 में हुआ था। अजीत के पिता का नाम अजीत मैथ्यू है और मां अनम्मा जॉर्ज है। यह परिवार सितंबर 2012 में अमेरिका आया था। उस वक्त अजीत की उम्र 8 वर्ष थी। अजीत न्यू मिलफॉर्ड स्कूल में पढ़ाई करता था।