यूक्रेन में बसे भारतीय प्रवासियों को हिदायत, बिना बताए बॉर्डर पर न जाएं

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा है कि यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे सीमा चौकियों पर भारत सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत और मशविरे के बिना किसी भी सीमा चौकी पर न जाएं।

यूक्रेन में बसे भारतीय प्रवासियों को हिदायत, बिना बताए बॉर्डर पर न जाएं

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव में भारतीय दूतावास ने वहां फंसे भारतीय प्रवासियों को युद्धग्रस्त क्षेत्रों से दूर पश्चिमी क्षेत्रों में जाने की सलाह दी है। भारतीय दूतावास के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए अधिकारियों ने भारतीय प्रवासियों को सलाह दी है कि यूक्रेन रेलवे कीव से ‘पहले आओ’आधार पर बिना किसी लागत के आपातकालीन ट्रेनों का परिचालन कर रही है। ट्रेन स्टेशनों पर शेड्यूल के अनुसार मिलेगा। इससे पहले शनिवार को भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों को सीमा चौकियों पर सरकारी अधिकारियों के साथ समन्वय के बिना नहीं जाने की सलाह दी थी।

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा है कि यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे सीमा चौकियों पर भारत सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत और मशविरे के बिना किसी भी सीमा चौकी पर न जाएं। भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दूतावास ने कहा कि नागरिकों की निकासी के लिए पड़ोसी देशों के साथ लगातार बातचीत की जा रही है। बयान में कहा गया है, दूतावास को उन भारतीय नागरिकों को पार करने में मदद करना मुश्किल हो रहा है, जो बिना पूर्व सूचना के सीमा चौकियों पर पहुंचते हैं।