Skip to content

स्टेटस्कूप 50 अवार्ड: ‘आईटी लीडर ऑफ द ईयर’ से सम्मानित यह भारतीय

स्टेटस्कूप 50 पुरस्कार प्रतिवर्ष राज्य सरकार को अधिक कुशल और प्रभावी बनाने वाले सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली लोगों को दिया जाता है।

भारतीय अमेरिकी टेक्नोक्रेट कृष्ण कुमार एडाथिल को टेक्सास राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य के आईटी नेता के रूप में प्रतिष्ठित स्टेटस्कूप टॉप 50 2022 की सूची में शामिल किया गया है। 49 वर्षीय कृष्ण ने टेक्सास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की भी शुरुआत की है।

उभरती प्रौद्योगिकियों में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें पहले नामांकित किया गया जिसके बाद अंतिम दौर का मतदान पूरा होने के साथ कृष्ण स्टेट आईटी लीडरशिप में शीर्ष 50 श्रेणी में आने के बाद विजेता के रूप में उभरे। बता दें कि स्टेटस्कूप 50 पुरस्कार प्रतिवर्ष राज्य सरकार को अधिक कुशल और प्रभावी बनाने वाले सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली लोगों को दिया जाता है।

अमांडा क्रॉफर्ड राज्य के मुख्य सूचना अधिकारी और टेक्सास सूचना संसाधन विभाग (DIR) के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि कृष्ण का नेतृत्व यहां टेक्सास में प्रौद्योगिकी आधुनिकीकरण के प्रयासों को तेज करने में महत्वपूर्ण रहा है। वह डिजिटलाइजेशन की यात्रा में हमारे ग्राहक एजेंसियों के लिए एक विश्वसनीय भागीदार हैं। दूसरी ओर स्कूप न्यूज ग्रुप के वाइस प्रेजीडेंट जेक विलियम्स ने कृष्ण को दिए पत्र में कहा कि ये पुरस्कार समुदाय द्वारा संचालित होते हैं और यह तय करते हैं कि राज्य सरकार के आईटी समुदाय से सबसे अधिक वोट किसे प्राप्त होते हैं। इस साल हमें हजारों नामांकन प्राप्त हुए हैं और स्टेटस्कूप दर्शकों ने शीर्ष 50 का फैसला करने के लिए कुल 35 लाख से अधिक वोट डाले।

कृष्ण टेक्सास सूचना संसाधन विभाग (DIR) के लिए एंटरप्राइज सॉल्यूशन सर्विसेज के निदेशक हैं। राज्य एजेंसियों, उच्च शिक्षा संस्थानों और अन्य सार्वजनिक संस्थाओं को विजन और स्ट्रेटजी मुहैया करने के अलावा वह पुरस्कार विजेता क्लाउड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस केंद्रों का भी नेतृत्व करते हैं। कृष्ण के पास टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप और नेतृत्व की भूमिकाओं में दो दशक से अधिक समय का अनुभव है। वह एक्सेंचर के इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग सर्विसेज ग्रुप के लिए वरिष्ठ प्रौद्योगिकी कार्यकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं। जून 2000 में सिलिकॉन वैली पहुंचने के बाद कृष्ण ने 2010 के अंत तक ऑस्टिन जाने से पहले स्टार्टअप्स, मीडिया प्रयासों और इंडस एंटरप्रेन्योर्स (TiE) के मुख्य सदस्य के रूप में काम किया था।

Latest