कोलोराडो नदी में गिरने से भारतीय महिला की दर्दनाक मौत, कैसे हुई, जांच जारी

मृतक शीतल पटेल मूल रूप से इलिनोइस के शहर शिकागो की थीं और हाल ही में टेनेसी के चट्टानूगा में जाकर बसी थीं। गाइडों ने महिला को नदी से निकाल लिया था और उन्हें सीपीआर भी दिया था, लेकिन महिला को पुनर्जीवित करने के सभी प्रयास असफल रहे। मेडिकल एक्जामिनर के सहयोग से घटना की जांच की जा रही है।

कोलोराडो नदी में गिरने से भारतीय महिला की दर्दनाक मौत, कैसे हुई, जांच जारी
Photo by Andre Abreu / Unsplash

अमेरिका के इलिनोइस के शिकागो में एक 47 वर्षीय भारतीय अमेरिकी महिला की नदी में गिरने से मौत हो गई है। शिकागो की नेशनल पार्क सर्विस के बयान के मुताबिक शीतल पटेल नाम की महिला कोलोराडो नदी में गिर गई थीं जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

पार्क रेंजरों को भी पार्क हेलीकॉप्टर द्वारा उसी स्थान पर ले जाया गया था और लेकिन तब तक शीतल पटेल की मौत हो चुकी थी। Photo by Mike Newbry / Unsplash

मामला 11 जून दोपहर लगभग 2:00 बजे का है जब ग्रांड कैन्यन रीजनल कम्युनिकेशंस सेंटर को एक वाणिज्यिक नदी यात्रा पर एक यात्री की रिपोर्ट मिली कि वह कोलोराडो नदी में गिर गया है। कमर्शियल गाइड नाव महिला तक पहुंचने में सफल रही। वाणिज्यिक गाइडों ने महिला को नदी से निकाल लिया और सीपीआर देना शुरू कर दिया। हालांकि महिला को पुनर्जीवित करने के सभी प्रयास असफल रहे।

पार्क रेंजरों को भी पार्क हेलीकॉप्टर द्वारा उसी स्थान पर ले जाया गया था और लेकिन तब तक शीतल पटेल की मौत हो चुकी थी। मृतक शीतल पटेल मूल रूप से इलिनोइस के शहर शिकागो की थीं और हाल ही में टेनेसी के चट्टानूगा में जाकर बसी थीं।

मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल पार्क सर्विस द्वारा कोकोनीनो काउंटी मेडिकल एक्जामिनर के सहयोग से घटना की जांच की जा रही है। इस समय कोई अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध नहीं है। बयान में कहा गया है कि नीचे जाने से पहले हाइकर्स को हाइकिंग टिप्स पेज पढ़ने और आंतरिक घाटी की स्थिति पर वर्तमान जानकारी के लिए बैककंट्री अपडेट और क्लोजर पेज की जांच करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है।