'अमेरिकन फॉर द आर्ट्स' के पब्लिक पॉलिसी निदेशक बने भारतीय मूल के तुषार स्वैन

तुषार स्वैन ने अमेरिकी सीनेट में कर नीति, न्यायपालिका और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर काम करते हुए कैपिटल हिल पर अपने करियर की शुरुआत की थी।

'अमेरिकन फॉर द आर्ट्स' के पब्लिक पॉलिसी निदेशक बने भारतीय मूल के तुषार स्वैन

भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक विश्लेषक और राजनीतिक सलाहकार तुषार स्वैन अमेरिकंस फॉर द आर्ट्स (Americans for the Art)) के साथ सार्वजनिक नीति निदेशक के तौर पर जुड़े हैं। इससे पहले वह नेशनल एसोसिएशन फॉर म्यूजिक एजुकेशन (NafME) पब्लिक पॉलिसी और एडवोकेसी के निदेशक थे।

अमेरिकन फॉर द आर्ट्स एक गैर लाभकारी संगठन है जिसका प्रमुख उद्देश्य अमेरिका में कला को बढ़ावा देना है। NAfME में काम करने के दौरान स्वैन एजुकेशन फंडिंग समिति और टाइटल 4-ए कोएलिशन के बोर्ड सदस्य के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं।

तुषार स्वैन ने अमेरिकी सीनेट में कर नीति, न्यायपालिका और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर काम करते हुए कैपिटल हिल पर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह बायोटेक्नोलॉजी इनोवेशन ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े, यहां पर उन्होंने कर नीति और कंपनियों के सामने आने वाले वित्तीय सेवा के मुद्दों पर काम किया था।

स्वैन की पत्नी एक शिक्षिका हैं और दोनों की दो बेटियां हैं। वह प्रेसिडेंशियल और कांग्रेशनल कैंपेन में पॉलिसी और कम्युनिकेशंस कंसल्टेंट की भूमिका भी निभा चुके हैं। उनकी नई नियुक्ति को लेकर अमेरिका फॉर द आर्ट ने उत्साह व्यक्त किया है और कहा है कि स्वैन अपने साथ एक विशाल अनुभव और नई नीतियां लाएंगे।