लॉस एंजिलिस की हवा सुधारेंगी भारतीय मूल की नित्या रमन, मिली अहम जिम्मेदारी

इस नियुक्ति को लेकर रमन ने कहा कि मैं इस बोर्ड में सेवा देने का अवसर पाकर बहुत गर्व का अनुभव कर रही हूं। यह बोर्ड लॉस एंजिलिस में जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपकरण की तरह है।

लॉस एंजिलिस की हवा सुधारेंगी भारतीय मूल की नित्या रमन, मिली अहम जिम्मेदारी

भारतीय-अमेरिकी शहरी योजनाकार नित्या रमन को लॉस एंजिलिस में स्वच्छ हवा को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी संभालने वाले साउथ कोस्ट एयर क्वालिटी मैनेजमेंट डिस्ट्रिक्ट (SCAQMD) गवर्निंग बोर्ड में नियुक्त किया गया है। लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी ने बीते दिनों नित्या की नियुक्ति का एलान करते हुए कहा था कि वह एक सच्ची पर्यावरणविद हैं। उनका ध्यान हमारी जलवायु और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राथमिकताओं पर हैं जो इस बोर्ड के लिए अच्छा होगा।

बता दें कि SCAQMD बोर्ड लॉस एंजिलिस, ऑरेंज, रिवरसाइड और सैन बर्नार्डिनो काउंटी में स्वच्छ हवा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाई गई नीतियों और नियामकों को अपनाता है। इसके कुल 13 सदस्य हैं जिसमें से 10 निर्वाचित अधिकारी हैं। साल 2019 के चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल कर लॉस एंजिलिस सिटी काउंसिल में शामिल होने वाली पहली एशियाई-अमेरिकी और पहली दक्षिण अमेरिकी सदस्य बनीं नित्या रमन बोर्ड में जो बुस्काइनो का स्थान लेंगी।