ढिल्लों ने अमेरिकी विमान में ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा

42 साल के जयराज सिंह ढिल्लों पर अमेरिका के विशेष विमान क्षेत्राधिकार में रहते हुए अपमानजनक यौन व्यवहार के दो मामलों का आरोप लगाया गया है। उन्हें 31 मई की सुबह बोस्टन लोगान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

ढिल्लों ने अमेरिकी विमान में ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा

अमेरिका में लॉस एंजिलिस से बोस्टन जा रही एक फ्लाइट में सवार दो महिलाओं के साथ कथित रूप से अश्लील व्यवहार करने के आरोप में कैलिफोर्निया के एक भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। 42 साल के जयराज सिंह ढिल्लों पर अमेरिका के विशेष विमान क्षेत्राधिकार में रहते हुए अपमानजनक यौन व्यवहार के दो मामलों का आरोप लगाया गया है। उन्हें 31 मई की सुबह बोस्टन लोगान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

आरोप के मुताबिक 31 मई को लॉस एंजिल्स से बोस्टन के लिए रात भर की उड़ान के दौरान जयराज ढिल्लों ने बगल में बैठी दो महिला यात्रियों के साथ अवांछित यौन संबंध बनाए। एक पीड़िता का आरोप है कि बगल वाली सीट पर बैठे ढिल्लों ने कथित तौर पर अश्लील तरीके से उनकी जांघ और कमर को छुआ। उस वक्त अपने नवजात बच्चे की देखभाल कर रही थी।

महिला का कहना है कि इसके बाद उन्होंने मदद के लिए फोन किया। इसके साथ ही विमान में जोर से कहा कि इस आदमी ने मुझ गलत तरीके से छुआ है। दूसरी पीड़िता, जो जयराज के सामने गलियारे की सीट पर बैठी थी, उन्होंने आरोप लगाया कि ढिल्लों ने कथित तौर पर दोनों हाथों से गलियारे में खड़े होने के दौरान उनकी कमर और नितंबों को अश्लील तरीके से पकड़ लिया।

इसके बाद विमान पर मौजूद कर्मचारियों ने हस्तक्षेप किया और उड़ान की अवधि के लिए ढिल्लों को विमान के दूसरे हिस्से में ले जाया गया। जब फ्लाइट बोस्टन पहुंची तो पुलिस ने ढिल्लों को विमान से उतार दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जयराज के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष विमान क्षेत्राधिकार में अपमानजनक यौन संपर्क का आरोप लगाया गया है। न्याय विभाग की ओर से बताया गया है कि इस मामले में तीन साल तक की जेल, एक साल तक की निगरानी में रिहाई और 250,000 डॉलर तक के जुर्माने का प्रावधान है।