टेक्सास में छात्र प्रीतमानी से हाथापाई, नाराज चारों भारतीय अमेरिकी सांसदों ने स्कूल को लिखा पत्र

ऐसा पहली बार है जब सभी चार भारतीय-अमेरिकी सांसदों ने एक संयुक्त पत्र लिखा है। कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने इस पत्र को ट्वीट करते हुए लिखा कि कोपेल मिडिल स्कूल नॉर्थ में एक युवा भारतीय अमेरिकी छात्र को निशाना बनाने की हालिया घटना अस्वीकार्य है और इसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

टेक्सास में छात्र प्रीतमानी से हाथापाई, नाराज चारों भारतीय अमेरिकी सांसदों ने स्कूल को लिखा पत्र

वर्तमान अमेरिकी कांग्रेस के सभी चार भारतीय-अमेरिकी सदस्यों ने टेक्सास के एक स्कूल में भारतीय मूल के एक लड़के के साथ मारपीट की हालिया घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है, जिसका वीडियो कुछ दिनों पहले वायरल हो गया था।

एक संयुक्त बयान में भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी एमी बेरा, रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति और महिला कांग्रेसी प्रमिला जयपाल ने कहा कि हम हाल ही में कोपेल इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट (CISD) के कोपेल मिडिल स्कूल नॉर्थ में हुई बदमाशी की घटना के बारे में अपनी गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए यह ​पत्र लिख रहे हैं।

पत्र में आगे लिखा गया है कि जैसा कि आप जानते हैं कि बीते दिनों एक घटना से जुड़ा वीडियो व्यापक रूप से वायरल हुआ था जिसमें 14 वर्षीय भारतीय अमेरिकी शान प्रीतमानी के साथ मारपीट करते हुए एक अन्य छात्र दिखाई देता है। उस कथित हमले से गंभीर चोट लग सकती थी। इस वीडियो ने भारतीय अमेरिकी समुदाय में व्यापक आक्रोश फैलाया है। भारतीय अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य और विविध समुदायों के प्रतिनिधियों के रूप में हमारे लिए इस तरह से एक युवा भारतीय अमेरिकी को निशाना बनाए जाने की घटना बेहद परेशान करने वाली है।

बता दें कि ऐसा पहली बार है जब सभी चार भारतीय-अमेरिकी सांसदों ने एक संयुक्त पत्र लिखा है। कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने इस पत्र को ट्वीट करते हुए लिखा कि कोपेल मिडिल स्कूल नॉर्थ में एक युवा भारतीय अमेरिकी छात्र को निशाना बनाने की हालिया घटना अस्वीकार्य है और इसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

मालूम हो कि वायरल वीडियो में भारतीय अमेरिकी छात्र अपने ही एक श्वेत सहपाठी की ओर से अभद्रता और हिंसा का सामना करते हुए देखा जा सकता है। कॉपेल इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट (Coppell ISD) के छात्रों की ओर से रिकॉर्ड और शेयर किए गए इस वीडियो में दो छात्र मौखिक लड़ाई के बाद आपस में भिड़ते हुए दिखाई देते हैं जिसमें एक भारतीय अमेरिकी छात्र शान प्रीतमानी है।