उद्यमी रोमेश वाधवानी को महावाणिज्य दूतावास में प्रदान किया गया पद्मश्री

एक सफल टेक उद्यमी होने के साथ-साथ रोमेश वाधवानी ने राष्ट्रीय उद्यमिता नेटवर्क (NEN), स्टार्टअप व लघु व्यवसाय पहल (SSBI) और ग्लोबल इनोवेशन नेटवर्क (GIN) आदि जैसे कई नई पहलों का नेतृत्व भी किया है। वाधवानी को यह सम्मान उनके वाधवानी फाउंडेशन की ओर किए गए कार्यों के लिए दिया गया था।

उद्यमी रोमेश वाधवानी को महावाणिज्य दूतावास में प्रदान किया गया पद्मश्री

भारतीय-अमेरिकी उद्यमी डॉ. रोमेश वाधवानी को पिछले साल भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें अब यह अवार्ड सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास में प्रदान किया गया। वाधवानी को यह सम्मान उनके वाधवानी फाउंडेशन की ओर किए गए कार्यों के लिए दिया गया था। कोविड-19 महामारी की वजह से लगे यात्रा प्रतिबंधों के चलते उन्होंने यह अवार्ड दूतावास में प्राप्त करने का अनुरोध किया था।

वाधवानी फाउंडेशन भारत और अन्य विकासशील देशों का प्रमुख गैर-आर्थिक लाभ फाउंडेशन है। इसका मिशन बड़े स्तर पर उद्यमिता के विकास, एसएमई की प्रगति और लोगों के कौशल विकास के माध्यम से रोजगार बढ़ाना है। यह संगठन उभरती अर्थव्यवस्थाओं में बड़े स्तर पर रोजगार के मौके उत्पन्न कर आर्थिक विकास को तेज करने वाली नीतियों को बढ़ावा देने में सक्रिय रही है। वाधवानी फाउंडेशन भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी काम कर रही है।