किसने कहा कि रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचेगी भारतीय यात्रियों की संख्या, हवाई अड्डे मुनाफे में भी आ जाएंगे

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वीके सिंह ने भी भारत की संसद के उच्च सदन राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि भारत के हवाई अड्डों से 2022-23 में 33.81 करोड़ यात्री सफर करेंगे जो चालू वित्त वर्ष की तुलना में 69.35 फीसदी अधिक है।

किसने कहा कि रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचेगी भारतीय  यात्रियों की संख्या, हवाई अड्डे मुनाफे में भी आ जाएंगे
Photo by Daniel Eledut / Unsplash

कोरोना महामारी के चलते बीते दो सालों से परेशानी झेल रहे विभिन्न सेक्टर अब धीरे धीरे मुनाफे की तरफ बढ़ रहे हैं। भारत की जानी-मानी रेटिंग एजेंसी आईसीआरए (ICRA) लिमिटेड ने बीते दिन एक रिपोर्ट जारी ​की है और दावा किया है भारत के हवाई अड्डे 2022-23 के वित्त वर्ष में मुनाफे में आ जाएंगे।

I'm @eodiin on Instagram
ICRA को उम्मीद है कि 2022-23 में भारत का कुल यात्री यातायात 68-70 फीसदी बढ़कर 31-32 करोड़ हो जाएगी Photo by Erik Odiin / Unsplash

जहां बीते दो सालो में कोरोना महामारी के कारण हवाई अड्डों का संचालन घाटे में किया जा रहा था वह अब 1 अप्रैल से चालू होने जा रहे नए वित्त वर्ष में लाभप्रदता पर लौटने की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी (Investment Information and Credit Rating Agency) के अनुसार अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक एयरलाइन संचालन को फिर से शुरू करने और टैरिफ में वृद्धि करने से हवाईअड्डा ऑपरेटरों को 2022-23 वित्त वर्ष में मुनाफे में आने में मदद मिलेगी।