पशुओं से प्यार, आलिया को मिला सम्मान, बनीं पेटा की पर्सन ऑफ द ईयर

पेटा इंडिया के जनसंपर्क निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा कि आलिया भट्ट सिर्फ शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने के लिए मदद नहीं करतीं, बल्कि जानवरों के साथ अच्छा व्यवहार रखने के लिए अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित भी करती हैं। जाने माने लोग पहले भी इस सम्मान से नवाजे जा चुके हैं।

पशुओं से प्यार, आलिया को मिला सम्मान, बनीं पेटा की पर्सन ऑफ द ईयर

पशुओं के अनुकूल फैशन उद्योग के समर्थन में काम करने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट को पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) का 2021 पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया गया है। दरअसल, आलिया भट्ट ने हाल ही में फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, ये कंपनी मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ा बनाती है। फूल आईआईटी कानपुर समर्थित वेलनेस स्टार्टअप कंपनी है।

इसके अलावा उनकी शाकाहारी किड्सवियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को मजबूती देने में मदद करने के लिए 2021 पेटा इंडिया फैशन अवॉर्ड जीता है। अभिनेत्री आलिया को बिल्ली और कुत्तों की वकालत करने के लिए भी जाना जाता है। वह पशु संरक्षण कानून को और मजबूत करने के लिए भी कई दफा आवाज उठा चुकी हैं। आलिया ने पेटा के इंडिया कैंपेन से जुड़कर भी काम किया है जो बिल्ली और कुत्तों की गोद लेने में मदद करता है।