मुकेश अंबानी ने बताया, कोविड महामारी ने हमें क्या दिए तीन बड़े सबक

मुकेश अंबानी ने कहा कि हमे इस बात को लेकर संतुष्ट नहीं हो जाना चाहिए कि हमने अतीत में क्या हासिल किया। जो कंपनियां अपने पूर्व की उपलब्धियों पर ही संतुष्ट होकर शांत हो जाती है, पीछे हट जाती हैं, वह इतिहास के पन्नों में सिमट जाती है।

मुकेश अंबानी ने बताया, कोविड महामारी ने हमें क्या दिए तीन बड़े सबक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन, एमडी और भारत के नामी व्यवसायी मुकेश अंबानी ने भविष्यवाणी की है कि भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। इसके साथ ही रिलायंस दुनिया की सबसे मजबूत और सबसे प्रतिष्ठित भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से एक बन जाएगी। रिलायंस की नींव रखने वाले धीरूभाई अंबानी के जन्मदिन पर एक पारिवारिक समारोह मुकेश अंबानी ने ये दावे किए हैं।

अंबानी ने कहा कि कोविड ने कुछ महत्वपूर्ण सबक सिखाए हैं। पहला सबक है, स्वास्थ्य पहले। कोविड ने हम सभी को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और फिटनेस के प्रति जागरूक बनाया है। वास्तव में स्वास्थ्य ही सच्ची संपत्ति है। हमने अब इसे पहले से कहीं ज्यादा महसूस करना शुरू कर दिया है। दूसरा सबक है, सुरक्षा पहले। महामारी ने हमें सिखाया है कि प्रत्येक की सुरक्षा सभी की सुरक्षा से जुड़ी हुई है। दूसरे शब्दों में, इस दुनिया में कोई भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, जब तक कि हम सभी काम करने वाले पूरी तरह से टीका नहीं लगवाते। तीसरा सबक है, परिवार पहले। रिलायंस में हमारे परिवार हम में से प्रत्येक के लिए हमारी ताकत का सबसे बड़ा स्रोत है।