जर्मनी के लिए 19 जनवरी से अतिरिक्त उड़ानें फिर से शुरू करेगा भारत

भारत ने जर्मनी के अलावा दक्षिण एशिया के 35 देशों के साथ ऐसे अस्थायी समझौते किए हुए हैं। भारत में अधिकारियों ने यह भी घोषणा की है कि भारत यूरोपीय देशों इटली और स्विट्जरलैंड सहित दस और देशों के साथ एयर बबल समझौता करने की योजना बना रहा है।

जर्मनी के लिए 19 जनवरी से अतिरिक्त उड़ानें फिर से शुरू करेगा भारत
Photo by Marius Serban / Unsplash

जर्मनी से भारत जाने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए भारत की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने बड़ी घोषणा की है। एयर इंडिया ने कहा कि वह 19 जनवरी से जर्मनी और भारत के बीच अतिरिक्त उड़ानें शुरू कर रही है। एयर इंडिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि एयर इंडिया 19 जनवरी से 25 मार्च तक प्रत्येक शुक्रवार को जर्मन शहर फ्रैंकफर्ट से बेंगलुरु के लिए अतिरिक्त उड़ानें संचालित करेगी।

एयर इंडिया ने लिखा कि एयर इंडिया 19 जनवरी से 25 मार्च तक प्रत्येक शुक्रवार को फ्रैंकफर्ट से बेंगलुरु के लिए अतिरिक्त उड़ानें संचालित करेगी। एयर इंडिया की वेबसाइट, बुकिंग कार्यालयों, कॉल सेंटर और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से बुकिंग खुली हैं। बता दें कि भारत सरकार ने पहले घोषणा की थी कि वह वाणिज्यिक यात्री सेवाओं को अस्थायी रूप से फिर से शुरू करने के लिए जर्मनी के साथ एक एयर बबल समझौते पर पहुंच गई है। हालांकि कोरोना वायरस और इसके नए वैरिएंट के कारण नियमित विदेशी उड़ानें 31 जनवरी तक निलंबित कर दी गईं।