कम वेतन वाले NRIs का भी ध्यान रखे भारत, यूएई से क्यों आया यह प्रस्ताव

डॉ. आज़ाद मूपेन, जो यूएई में अनिवासी केरलवासी मामले (NORKA ) के निदेशक भी हैं, ने कम आय वाले अनिवासी भारतीयों के भारत लौटने पर उनकी दिक्कतों एवं बीमारियों पर चर्चा की। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को 2 योजनाओं पर विचार करने के अनुरोध के साथ एक विचारपत्र भी प्रस्तुत किया।

कम वेतन वाले NRIs का भी ध्यान रखे भारत, यूएई से क्यों आया यह प्रस्ताव

संयुक्त अरब अमीरात में एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. आजाद मूपेन और एस्टर डीएम हेल्थकेयर की उप प्रबंध निदेशक अलीशा मूपेन ने UAE में भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मुलाकात की और भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की।

डॉ आजाद मूपेन भारत के स्वास्थ्य मंत्री के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित इंडिया ग्लोबल फोरम 2022 में शामिल होने आए भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने मूपेन के साथ एक अलग बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर और दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत डॉ. अमन पुरी शामिल थे। इसके साथ ही संयुक्त अरब अमीरात के प्रमुख व्यापारिक नेता और प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुए।