India@75: टाइम्स स्क्वायर पर इस संगठन ने फहराया 'तिरंगा', बांधा समां

अमेरिका के कई शहरों में भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिली। हजारों प्रवासियों ने इस मौके को खास बनाने के लिए विशेष तैयारियां की थीं। जिसकी झलक 15 अगस्त पर देखने को मिली।

India@75: टाइम्स स्क्वायर पर इस संगठन ने फहराया 'तिरंगा', बांधा समां

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। इस दौरान भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने ध्वजारोहण किया। इस कार्यक्रम की मेजबानी 'फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन' (FIA), न्यूयॉर्क ने की। उप महावाणिज्य दूत शत्रुघ्न सिन्हा, एफआईए के अध्यक्ष अंकुर वैद्य, एफआईए के दिग्गज और प्रमुख भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक सुधीर पारिख और संगठन और अन्य सामुदायिक समूहों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय इस समारोह में शामिल हुए।

यहां फहराए गए तिरंग को 25 फीट ऊंचे पोल पर लगाकर आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाया गया। टाइम्स स्क्वायर पर ऐसा लग रहा था, जैसे पूरा भारत यहां उमड़ आया हो। पारंपरिक भारतीय कपड़े पहने और मास्क लगाकर बड़ी संख्या में लोग इस उत्सव में शामिल हुए। भारतीय और अमेरिकी झंडे लहराते हुए लोगों ने 'भारत माता की जय', 'वंदे मातरम' और 'जय हिंद' के नारे लगाए। समारोह में पहले अमेरिकी राष्ट्रगान गाया गया और उसके बाद भारतीय ध्वज फहराया गया और भारतीय राष्ट्रगान गाया गया।