न्यूयॉर्क सिटी की एक स्ट्रीट अब इंडो-कैरेबियन नेता और मंदिर निर्माता के नाम पर जानी जाएगी

रामलाल ने 1974 में एक भारतीय विश्वविद्यालय में हिंदी का अध्ययन करने के लिए गुयाना छोड़ दिया था। उन्होंने भारत में ऑनर्स के साथ स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

न्यूयॉर्क सिटी की एक स्ट्रीट अब इंडो-कैरेबियन नेता और मंदिर निर्माता के नाम पर जानी जाएगी
दिवंगत पंडित रामलाल (दाएं) अशोक रामसरन के साथ। स्रोत: Guyana Chronicle

न्यूयॉर्क सिटी की एक स्ट्रीट का नाम हाल ही में गुयाना के स्वतंत्रता सेनानी और इंडो-कैरेबियन समुदाय के नेता दिवंगत धर्माचार्य पंडित रामलाल के नाम पर रखा गया है। उनकी विरासत को लेकर 27 जून 2021 को लिबर्टी एवेन्यू और 133वीं स्ट्रीट, रिचमंड हिल, न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मान व्यक्त किया गया।

बाएं स्टेट सीनेटर जेम्स सैंडर्स जूनियर, कमिटी सदस्य, डिस्ट्रिक्ट लीडर रिचर्ड डेविड, डा. धनपाल नरीने, निवेदिता बालगोविन, पंडित रामलाल की पोती और काउंसिल सदस्य एड्रियेने एडम्स एवं अन्य पंडित रामलाल वे के शुभारंभ के मौके पर। फोटो साभारः https://www.caribbeanlifenews.com/

रिचमंड हिल, क्वींस, न्यूयॉर्क में लिबर्टी एवेन्यू और लेफर्ट्स बॉलेवार्ड के कॉर्नर के ठीक बाद इसे मंजूरी दी गई थी। इसे जून की शुरुआत में "लिटिल गुयाना एवेन्यू" नाम दिया गया था। न्यूयॉर्क सिटी काउंसिल के एक सदस्य एड्रिएन एडम्स ने रामलाल के नाम पर सड़क का नाम बदलने की वकालत की। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने सर्वसम्मति से पारित होने के बाद इस प्रस्ताव पर  हस्ताक्षर किए।