स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत-अमेरिका के लिए अपार अवसर: राजदूत संधू

संधू ने लिखा कि भारत की 'वसुधैव कुटुम्बकम' यानी 'दुनिया एक परिवार है' की सोच और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य' के दृष्टिकोण से निर्देशित भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अमेरिका और अन्य भागीदारों के साथ इस महामारी को हराने के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत-अमेरिका के लिए अपार अवसर: राजदूत संधू

भारत और अमेरिका ने मिलकर कोरोना महामारी को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने हाल ही में एक अखबार में फीचर लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत और अमेरिका स्वास्थ्य क्षेत्र में व्यापक द्विपक्षीय सहयोग के लिए और भविष्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों के लिए भी तैयार हैं और दोनों ही देशों के पास इस क्षेत्र में अपार अवसर हैं।

संधू ने द ह्यूस्टन क्रॉनिकल अखबार में फीचर के माध्यम से कहा कि दुनिया के सबसे बड़े दो लोकतंत्र भारत और अमेरिका ने महामारी को रोकने में विशेष रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कोरोना के लिए विश्वसनीय और किफायती टीके विकसित करने के लिए अमेरिकी संस्थानों और भारतीय वैक्सीन कंपनियों ने मिलकर सहयोग किया है। संधू ने लिखा कि कोरोना महामारी को रोकने और भविष्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों के लिए तैयार हैं और भारत-अमेरिका के लिए अपार अवसर हैं।