मोदी से मिलीं क्रिप्टोकरेंसी की समर्थक व IMF की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ

गोपीनाथ क्रिप्टोकरेंसी की समर्थक भी हैं। उन्होंने बुधवार को कहा था कि उभरती अर्थव्यवस्थाओं को क्रिप्टोकरेंसी का विनियमन करना चाहिए न कि उन पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। वैसे पीएम मोदी और उनकी बातचीत का कोई खुलासा नहीं किया गया है।

मोदी से मिलीं क्रिप्टोकरेंसी की समर्थक व IMF की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की मुख्य अर्थशास्त्री भारतीय-अमेरिकी गीता गोपीनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी साझा की गई। उल्लेखनीय है कि इस महत्वपूर्ण बैठक से कुछ दिन पहले ही आईएमएफ ने गोपीनाथ को उप प्रबंध निदेशक के पद पर प्रोन्नत करने का एलान किया था।

प्रधानमंत्री के साथ बैठक में गोपीनाथ और उनकी क्या बातचीत हुई या उन्होंने किस मसलों पर सहमति जताई, इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है। 49 वर्षीय गोपीनाथ जनवरी 2019 में मुख्य अर्थशास्त्री के साथ आईएमएफ से जुड़ी थीं। मैसूर में जन्मीं गोपीनाथ यह जिम्मेदारी संभालने वाली पहली महिला हैं। अब आईएमएफ ने उन्हें प्रोन्नति देते हुए प्रथम उप प्रबंध निदेशक (FDMD) बनाया जाएगा। वह अगले साल यह जिम्मेदारी संभाल लेंगी और वर्तमान एफडीएमडी जेफरी ओकामाटो की जगह लेंगी।