कोई यूं ही ऐसे 'उत्कृष्ट डीन' नहीं बन जाता, बहुत पढ़ना-पढ़ाना होता है

डॉ. अजय सामंत ने इंडियाना विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री और पीएचडी की उपाधि हासिल की। उन्होंने 2010 में उत्तरी फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में जैक्सनविल, फ्लोरिडा में पढ़ाना शुरू किया।

कोई यूं ही ऐसे 'उत्कृष्ट डीन' नहीं बन जाता, बहुत पढ़ना-पढ़ाना होता है

इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी, अमेरिका के (Illinois State University) के कॉलेज ऑफ बिजनेस के डीन डॉ. अजय सामंत (Dr. Ajay Samant) को बड़ा सम्मान मिला है। यूनिवर्सिटी सेल्स सेंटर एलायंस (USCA) ने घोषणा की कि सामंत को 2021 के लिए 'उत्कृष्ट डीन' (Outstanding Dean for 2021) के रूप में चुन लिया गया है। डॉ. सामंत ने व्यावसायिक शैक्षिक रणनीति विकसित करने और छात्रों को स्केचिंग के माध्यम से व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अजय सामंत ने नई पहलों के लिए संसाधन और समर्थन भी प्रदान किया है। इनमें डेटा इन्क्वायरी और इनोवेशन शामिल है। इसके अलावा उन्होंने अधिक बिक्री कर्मियों को मंजूरी दी है और कार्यबल अनुसंधान और अनुदान के लिए अतिरिक्त धन प्रदान किया है। उन्हें अपने क्षेत्र में लंबा अनुभव है और अब तक कई यूनिवर्सिटी में अपने बेहतरीन कार्य से सुर्खियां बटोर चुके हैं। वह इससे पहले नॉर्थ फ्लोरिडी यूनिवर्सिटी में पढ़ा चुके हैं।