अनुसंधान और कौशल को बढ़ाने के लिए आईआईटी मद्रास और वॉलमार्ट ने मिलाए हाथ

इस साझेदारी पर आईआईटी मद्रास के डीन प्रोफेसर महेश पंचगनुला ने कहा कि दोनों मिलकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ऊर्जा प्रबंधन क्षेत्र में विकास के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम आईआईटी-मद्रास के छात्रों और सदस्यों सहित एक प्रभावी साझेदारी को विकसित करने के इच्छुक हैं।

अनुसंधान और कौशल को बढ़ाने के लिए आईआईटी मद्रास और वॉलमार्ट ने मिलाए हाथ
Photo : corporate.walmart.com

अनुसंधान और कौशल में विकास के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास (आईआईटी मद्रास) के साथ वॉलमार्ट ग्लोबल टेक इंडिया ने साझेदारी की है। बेंगलुरु स्थित मुख्यालय में वॉलमार्ट के अधिकारियों ने बताया कि दोनों मिलकर अनुसंधान परियोजनाओं पर एक साथ काम करेंगे। बताया गया है कि वॉलमार्ट ग्लोबल टेक्नोलॉजी (डब्ल्यूजीटी), आईआईटी मद्रास के रिसर्च पार्क की जगह का इस्तेमाल करेगा। आईआईटी मद्रास इनक्यूबेशन सेल द्वारा शुरू की गई स्टार्ट-अप कंपनियों के साथ मिलकर काम किया जाएगा।

इस साझेदारी के माध्यम से संस्थान में आईआईटी के छात्र और वॉलमार्ट के सहयोगी सेंटर फॉर इंडस्ट्रियल कंसल्टेंसी एंड स्पॉन्सर्ड रिसर्च (आईसीएसआर) द्वारा विभिन्न अनुसंधान परियोजनाओं पर काम करेंगे। साझेदारी के तहत डब्ल्यूजीटी की टीम संस्थान में खुदरा और ई-कॉमर्स उद्योग की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए कम और लंबी अवधि के लिए शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे और अनुभवों को साझा करेंगे।