IIT कानपुर के पूर्व छात्रों को सम्मान देने अमेरिका पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

IIT कानपुर के प्रतिनिधिमंडल टीम में IIT कानपुर के उप निदेशक प्रो.एस गणेश, प्रो.योगेश एम जोशी और IIT कानुपर के डेवलपमेंट फाउंडेशन के सीईओ कपिल कौल शामिल थे। यह प्रतिनिधिमंडल संस्थान के भविष्य के रोड मैप को लेकर चर्चा करने के लिए अमेरिका आया था।

IIT कानपुर के पूर्व छात्रों को सम्मान देने अमेरिका पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

IIT कानपुर के एक प्रतिनिधिमंडल ने न्यूयॉर्क का दौरा किया था। संस्थान के निदेशक प्रो.अभय करंदीकर के नेतृत्व में IITK प्रतिनिधिमंडल ने न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में आयोजित एक कार्यक्रम में IIT कानपुर के पूर्व छात्रों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय महावाणिज्यदूत रणधीर जायसवाल मौजूद थे।

कार्यक्रम में IIT कानुपर के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र डॉ.देव जोनेजा, प्रो.शिवेंद्र पंवार और रंजन टंडन को सम्मानित किया गया।
सम्मानित करने का पल वाकई अपनापन दिखाता है।

पिछले दिनों आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 75 जाने-माने पूर्व छात्रों के साथ उप महावाणिज्य दूत डॉ. वरुण जेफ भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में IIT कानुपर के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र डॉ. देव जोनेजा, प्रो. शिवेंद्र पंवार और रंजन टंडन को सम्मानित किया गया। दरअसल वे कोविड-19 महामारी के कारण IIT कानपुर के विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार और विशिष्ट सेवा पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सके थे।

कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने पूर्व छात्रों को आपस में जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया। 

IIT कानपुर के शीर्ष लाभार्थियों में से एक डॉ. देव जोनेजा और अनिल बंसल ने कार्यक्रम को संबोधित किया और पूर्व छात्रों को संस्थान के साथ जुड़े रहने और संस्थान को सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि IIT कानपुर के प्रतिनिधिमंडल टीम में IIT कानपुर के उप निदेशक प्रो. एस गणेश, प्रो. योगेश एम जोशी और IIT कानुपर के डेवलपमेंट फाउंडेशन के सीईओ कपिल कौल शामिल थे। यह प्रतिनिधिमंडल  संबंधों को मजबूत करने के लिए पूर्व छात्रों से मिलने और संस्थान के भविष्य के रोड मैप को लेकर चर्चा करने के लिए अमेरिका आया था।